अखिलेश यादव ने बनाई समाजवादी डिजिटल फोर्स.

अखिलेश यादव

अखिलेश यादव ने बनाई समाजवादी डिजिटल फोर्स. समाजवादी पार्टी ने सोशल मीडिया के महत्वपूर्ण प्लेटफार्म ट्विटर, फेसबुक, व्हाट्अप औऱ यूट्यूब पर बीजेपी समेत अन्य विपक्षी दलों को मात देने के लिए डिजिटल फोर्स का गठन किया है। इस डिजिटल फोर्स से जुड़ने के लिए की अखिलेश यादव ने समाजवादी डिजिटल फोर्स डाट काम वेबसाइट लांच की है। इस वेबसाइट पर जाकर कोई भी रजिस्ट्रेशन करवा सकता है। अखिलेश यादव के इस डिजिटल फोर्स को इंटरनेट की दुनिया में समाजवादी पार्टी की नीतियों का प्रचार और विरोधियों का जवाब देने के लिए तैयार किया गया है। इस समाजवादी पार्टी के 2019 लोकसभा तैयारियों के रूप में देखा जा रहा।

दरअसल इस डिजिटल फोर्स के माध्यम से अखिलेश प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और बीजेपी की डिजिटल टीम से सीधे टक्कर लेंगे। इसके लिए उन्होंने समाजवादी पार्टी को अब सोशल मीडिया में ज्यादा जवाबदेह बनाने के लिए युवा सपा कार्यकर्ताओं को ट्विटर, फेसबुक, व्हाट्अप औऱ यूट्यूब पर सक्रिय कर रहे हैं। सपा भी मानती है कि विपक्षी दलों की तुलना में भाजपा सोशल मीडिया में ज्यादा सक्रिय है और इसे उसका फायदा भी मिलता है। समाजवादी पार्टी ने पहले चरण में 10 लाख सपा कार्यकर्ताओं को इससे जोड़ने का लक्ष्य रखा है जो पार्टी की इमेज को बेहतर बनाने का काम करेंगे। समाजवादी पार्टी का मानना है कि कई बार विपक्षियों के सोशल मीडिया का जवाब वो सही तरीके से नहीं दे पाते हैं, जिसकी वजह से उन्हे मुंह की खानी पड़ती है।

सपा एमएलसी उदयवीर सिंह ने कहा कि बीजेपी ने सोशल मीडिया पर अफगानिस्तान और पाकिस्तान के फर्जी वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर कर दुष्प्रचार कर जातिवाद साम्प्रदायिकता को फैला रही है। इसलिए अब समाजवादी पार्टी ने भी इस लड़ाई का जवाब देने के लिए डिजिटल फोर्स का गठन किया है। इस फोर्स के जरिए जनता को सही सूचना से अवगत कराने का काम किया जाएगा। सोशल मीडिया पर लड़ाई लडने के लिए तैयार किए जा रहे डिजिटल फोर्स के सदस्यों को पहले चरण में रजिस्ट्रेशन करवाने के लिए बोला गया है। सभी सदस्यों के लिए कुछ दिनों में एक गाइडलाइन भी जारी होगी, जिसको प्रख्यात साहित्यकार उदय प्रताप सिंह तैयार कर रहे हैं। समाजवादी डिजिटल फोर्स के पीछे पार्टी का तर्क है कि बड़ी संख्या में लोग सोशल मीडिया से प्रभावित होकर पार्टी के लिए नकारात्मक इमेज बना लेते हैं। साथ ही कई बार फेक वीडियों भी पार्टी की इमेज को खराब करते हैं। ऐसे में मोबाइल क्रांति से डिजिटल फोर्स के सदस्य विपक्षियों को जवाब देंगे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

GALIYARA