जिस पार्क को अखिलेश ने बनवाया, उसी में सपा को अधिवेशन की अनुमति नहीं

अखिलेश यादव

जिस पार्क को अखिलेश ने बनवाया, उसी में सपा को अधिवेशन की अनुमति नहीं.  इसे वक्त का तकाजा कहें या कुछ और। लखनऊ के जिस जनेश्वर मिश्र पार्क को सैकड़ों करोड़ की लागत से पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने बनवाया था, आज वहां वे अपने राज्य स्तरीय सम्मेलन को नहीं कर पाएंगे। क्योंकि इस पार्क की देखरेख करने वाले लखनऊ विकास प्राधिकरण ने उन्हें इसके लिए पार्क देने से मना कर दिया है।

समाजवादी पार्टी की सरकार में तमाम तरह के सम्मेलन अखिलेश लखनऊ के जनेश्वर मिश्र पार्क में करते रहे हैं। यह वही पार्क हैं जहां अखिलेश यादव को समाजवादी पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष घोषित किया गया था। लेकिन अब हाईकोर्ट की सख्ती के चलते एलडीए ने इस पार्क को राजनैतिक आयोजनों के लिए देने से साफ तौर पर मना कर दिया है। जिसके चलते सपा के 23 सितंबर को जनेश्वर मिश्र पार्क में प्रस्तावित प्रदेश स्तरीय सम्मेलन पर संकट खड़ा हो गया है।

सूबे की सपा सरकार के ड्रीम प्रोजेक्ट में सुमार रहे जनेश्वर मिश्र पार्क को करीब 376 एकड़ जमीन में लगभग साढ़े तीन सौ करोड़ रुपये की लागत से बनाया गया था। जिसमें स्थित बहुउद्देशीय हाल में शादी समारोह के साथ ही साथ अऩ्य आयोजन भी समय-समय पर होते रहते थे। सपा ने कई बार यहां सम्मेलन भी आयोजित किए थे। इसी कड़ी में सपा ने 23 सितंबर को अपना प्रदेश स्तरीय सम्मेलन करने के लिए एलडीए से उनुमति मांगी थी। जिसे एलडीए वीसी ने हाईकोर्ट का हवाला देते हुए देने से साफ मना कर दिया है।

दरअसल हाईकोर्ट ने पार्कों में आयोजित होने वाले किसी भी राजनैतिक और व्यक्तिगत आयोजन करने पर सख्त ऐतराज जताते हुए बीते 24 मई को रोक लगा दिया था। ये हिदायत भी दी है कि अगर आदेश की अवमानना होती है तो संबंधित अधिकारियों के खिलाफ आपराधिक कृत्य की तरह कार्यवाई की जाएगी। इसी बात का हवाला देते हुए एलडीए वीसी ने जनेश्वर मिश्र पार्क को आयोजन के लिए देने से मना कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

GALIYARA