अवैध बांग्लादेशियों को यूपी से बाहर करेगी योगी सरकार

बिल गेट्स

अवैध बांग्लादेशियों को यूपी से बाहर करेगी योगी सरकार. उत्तर प्रदेश सरकार ने वर्षों पुरानी अवैध बांग्लादेशी नागरिकों की समस्या को जड़ से निपटाने की तैयारी कर ली है। और अब इन लोगों को प्रदेश से बाहर किया जाएगा। दरअसल उत्तर प्रदेश में लाखों अवैध बांग्लादेशियों के नाम बदलकर रहने की सूचना है। कई मामलों में कुछ बांग्लादेशी आतंकी गतिविधियों में भी लिप्त पाए गए हैं।

उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य में अवैध रूप से रह रहे विदेशियों खासकर अवैध बांग्लादेशियों के खिलाफ बड़े अभियान की तैयारी तेज कर दी है। इसके तहत हर शहर में सर्वे किया जाएगा,  उसके बाद उन्हें शहर किया जाएगा। प्रदेश की कानून व्यवस्था की समीक्षा करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने अवैध बांग्लादेशी नागरिकों की समस्या से निपटने के लिए कड़े कदम उठाने की बात कही। उन्होंने अधिकारियों को हर जिले का सर्वे कराकर अवैध रूप से रह रहे बांग्लादेशी नागरिकों को प्रदेश से बाहर खदेड़ने की बात कही।

इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने प्रदेश के सीमावर्ती जिलों में भी विशेष निगरानी के आदेश दिए। उन्होंने कहा कि अवैध घुसपैठ रोकने के लिए सघन जांच अभियान चलाया जाए। दरअसल उत्तर प्रदेश एटीएस ने पिछले दिनों देवबंद व कई जगहों से अवैध रूप से रह रहे बांग्लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया था। इनकी संलिप्तता बांग्लादेश के आतंकी संगठन से पता चली थी। जिसके बाद एटीएस और जिला प्रशासन चौकस हो गए हैं। राज्य सरकार केन्द्र सरकार के साथ मिल कर इन अवैध बांग्लादेशियों को बाहर करेगी। जानकारी के अनुसार सिर्फ उत्तर प्रदेश में ही लाखों बांग्लादेशियों के अपनी पहचान बदलकर रहने की सूचना है। जबकि सिर्फ राजधानी लखनऊ में ही करीब 90  हजार बांग्लादेशियों के अवैध रूप से रहने की सूचना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

GALIYARA