करोड़पति एएसपी के घर आयकर का छापा

आयकर विभाग ने एक हजार करोड़ के मालिक पुलिस एएसपी के कई ठिकानों पर छापा मारा है. नगालैंड का एक एएसपी जो कभी कांस्टेबल से भर्ती हुआ और एएसपी से रिटायर हुआ वह अब एक करोड़ रूपये का मालिक है। कहानी थोड़ी अटपटी सी लगती है। पर इसमें सच्चाई। आयकर विभाग का कहना है एएसपी की संपति इससे भी ज्यादा हो सती है।

यह भी पढ़े:-सहारनपुर हिंसा में भाजपा ने अपने ही सांसद को किया कठघरे में

नगालैंड का एक पूर्व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) 1,000 करोड़ रुपये से अधिक की अघोषित संपत्ति का मालिक हो सकता है। पूर्व एएसपी के करीब तीस ठिकानों पर छापेमारी के बाद आयकर विभाग ने यह अनुमान लगाया है। हालांकि पूर्व पुलिस अधिकारी के पास कुल कितनी संपत्ति है, आयकर विभाग ने इसकी अभी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है। आयकर अधिकारियों का कहना है कि वे पूर्व एएसपी एमकेआर पिल्लै की अघोषित संपत्ति को लेकर बाद में एक रिपोर्ट दाखिल करेंगे।

यह भी पढ़े:-कभी दून में पढ़ा था पूर्व आंतकवादी

शनिवार को आयकर विभाग के एक शीर्ष अधिकारी ने बताया कि गुरुवार को नगालैंड समेत देशभर में पिल्लै के 30 ठिकानों पर छापेमारी शुरू हुई थी। वह बोले, ‘कुछ स्थानों को सील कर दिया गया है। जांच पूरी होने पर हम रिपोर्ट दाखिल करेंगे।’ 1एक अनुमान के अनुसार, केरल के एक प्रमुख कारोबारी समूह से जुड़े पिल्लै की संपत्ति 1,000 करोड़ रुपये से भी अधिक हो सकती है। अधिकारी ने कहा, हमारे अधिकारियों ने कोच्चि में छापेमारी के दौरान पिल्लै से भी पूछताछ की। अभी जब्त की गई संपत्ति का मूल्य नहीं बताया जा सकता।

कांस्टेबल के रूप में की करियर की शुरुआत: मध्य त्रवणकोर के पंडलम के रहने वाले पिल्लै ने 70 के दशक में नगालैंड पुलिस में एक कांस्टेबल के रूप में करियर की शुरुआत की थी। वह अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के रूप में सेवानिवृत्त हुआ। तब से वह एक कारोबारी समूह के लिए सलाहकार के रूप में काम कर रहा था। राष्ट्रपति पुलिस पदक विजेता पिल्लै का नगालैंड में कार्यकाल के दौरान कई दिग्गज शख्सियतों से करीबी संबंध रहा है। नोटबंदी के बाद से ही वह आयकर विभाग के निशाने पर था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

GALIYARA