तीन आईएएस अफसरों के घरों में इनकम टैक्स विभाग की छापेमारी

नीतिश कुमार

लखनऊ। यूपी में इनकम टैक्स ड‌िपार्टमेंट ने तीन आईएएस समेत कई लोगों के घरों पर छापेमारी की। सुबह-सुबह अफसरों के घरों पर छापेमारी हुई। नोएडा समेत गाजियाबाद समेत 15 जगहों पर इनकम टैक्स की छापेमारी हुई।

यह भी पढ़े:-यूपी विधानसभा में उठा आईएएस की मौत का मामला

डायरेक्टर हेल्थ हृदय शंकर त‌िवारी, आईएएस व‌िमल कुमार शर्मा, उनकी आरटीओ पत्नी ममता शर्मा और व‌िशेष सच‌िव कारागार सत्येंद्र स‌िंह के लखनऊ और नोएडा ठ‌िकानों पर छापेमारी की गई। हृदय शंकर ‌त‌िवारी के मेरठ, बागपत, ग्रेटर नोएडा, लखनऊ और द‌िल्ली में कुल आठ ‌ठ‌िकानों की तलाशी ली गई। व‌िमल शर्मा और ममता शर्मा के मेरठ, नोएडा, मैनपुरी शहरों में आठ ठ‌िकानों पर कार्रवाई हुई।
नोएडा के सेक्टर 50 में जिस आवास पर इनकम टैक्स ड‌िपार्टमेंट ने छापेमारी की गयी। यह कोठी पूर्व डीएम विमल शर्मा और उनकी पत्नी ममता शर्मा की है। विमल शर्मा जो अभी वर्तमान में नोएडा ऑथोरिटी के अतिरिक्त सीईओ हैं। उनकी पत्नी मेरठ में आरटीओ ममता शर्मा पर है। डा. विमल कुमार शर्मा गाजियाबाद और फिरोजाबाद के जिलाधिकारी रह चुके हैं।

इसके अलावा वे शासन के कई महत्वपूर्ण पदों पर रह चुके हैं। सुबह गाजियाबाद, एटा, आगरा और मैनपुरी की आयकर विभाग की टीमों के लगभग 24 अधिकारियों ने संयुक्त रूप से आईएएस विमल कुमार शर्मा के घर पहुंचकर छापा मारा। वहीं मेरठ की आरटीओ ममता शर्मा के शास्त्री नगर में कलाउड 9 स्थित फ्लैट, बागपत के बागपत के कलेक्ट्रेट में तैनात खनन विभाग के बाबू शैलेश कुमार के बाई पास रोड़ स्थित अंसल सुशांत सिटी, आरटीओ विभाग में तैनात बाबू राम गोपल के जागृति विहार और सुधीर सक्सेना के वैशाली स्थित आवासों पर की गई।

इन सभी जगहों पर छापेमारी एक साथ सुबह लगभग 9:30 और 10 बजे की बीच शुरु की गई। आरटीओ के फ्लैट पर पहुंची टीम को घर पर तला लगा मिला। बताया जा रहा है कि ममता शर्मा कुछ दिनों से मेडिकल लीव पर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

GALIYARA