राष्ट्रपति की दौड़ में मैं नहीं-ई श्रीधरन

E. Sridhran

राष्ट्रपति की दौड़ में मैं नहीं-ई श्रीधरन.”मेट्रो मैन”  के नाम से देश में मशहूर ई श्रीधरन ने आज कहा कि वह राष्ट्रपति की दौड़ में नहीं है। उन्होंने आज मीडिया में आ रही अटकलों को विराम देते हुए कहा कि इन बातों में कोई सच्चाई नहीं। बताया जा रहा है कि कुछ न्यज वेबसाइटों ने श्रीधरन को एनडीए का संभावित उम्मीदवार बताया था.श्रीधरन की अगुवाई में लखनऊ मेट्रो का प्रोजेक्ट भी चल रहा है।

यह भी पढ़े:-जुलाई में बनारस आ सकते हैं नरेन्द्र मोदी

न्यूज वेबसाइट का दावा था कि श्रीधरन से एनडीए का इस संदर्भ में पहले ही बात हो चुकी है. वहीं जब श्रीधरन से इस संबंध में सवाल पूछा गया कि पहले कभी भी राष्ट्रपति उम्मीदवारी को लेकर बात नहीं हुई थी. ई श्रीधरन का नाम कई दिनों से मीडिया की सुर्खियों में है. कोच्चि में मेट्रो ट्रेन के उद्घाटन के दौरान प्रधानमंत्री के साथ मंच में बैठने वाले लोगों की सूची में उनका नाम शामिल नहीं था.

यह भी पढ़े:-ब्यूटी पार्लर संचालिका ने जांची इंटर हिंदी की कॉपी

बाद में जब पूरे मामले को लेकर विवाद पैदा हो गया तो पीएमओ ने उनका नाम भी बैठने वालों की सूची में शामिल किया गया. वहीं अटकलें लगायी गयी कि प्रधानमंत्री ई श्रीधरन के लिए कोई बड़ी भूमिका तय किये हैं, इसलिए सार्वजनिक कार्यक्रमों से जानबूझकर दूरी बनायी गयी है. कई लोग ई श्रीधरन के नाम की तुलना पूर्व राष्ट्रपति एपीजे कलाम से भी करते हैं . कलाम राष्ट्रपति बनने वाले गैरराजनीतिक शख्स थे. भारत में लोग उन्हें मिसाइल मैन के नाम से भी जाना जाता था.

देश के विख्यात इंजीनियर ई श्रीधरन ने बहुत कम समय के भीतर दिल्ली मेट्रो का निर्माण कार्य को पूरा किया. मेट्रो से पूर्व दिल्ली में यातायात को लेकर बहुत दिक्कतों को सामना करना पड़ता था. केरल के रहने वाले श्रीधरन अपने कार्यशैली के लिए जाने जाते हैं. तय समय में काम पूरा करने के लिए पहचाने वाले श्रीधरन 1995 से 2012 तक दिल्ली मेट्रो के निदेशक रहे हैं. उन्हें पद्म श्री और पद्म विभूषण से नवाजा जा चुका है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

GALIYARA