ब्रेक्रिंग न्यूज- एनसी गोयल होंगे राजस्थान के चीफ सेक्रेटरी

चीफ सेक्रेटरी

राजस्थान की ब्यूरोक्रेसी में सबसे चर्चित चेहरा एनसी गोयल राजस्थान के चीफ सेक्रेटरी हो सकते हैं। एनसी गोयल सीनियरटी लिस्ट में और आईएएस अफसरों से पीछे हैं। फिर भी वह मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया के पसंद के अफसर हैं। नए सीएस की दौड़ में सबसे आगे दिख रहे हैं। गोयल की भाव-भंगिमा उनके कॉन्फीडेंस को दर्शा भी रही है, तो तमाम विरोध के बाद भी बरसात में बाघ अभ्यारण्यों को खोलने के जैसे आदेश देकर वे ‘आउट ऑफ बॉक्स’ सोचने वाले अधिकारी की छवि मजबूत भी कर रहे हैं।

यह भी पढ़े:-आखिर किसने दी 100 पर आईएएस अनुराग तिवारी की मौत की खबर

मुख्य सचिव ओपी मीणा 30 जून को रिटायर होने हैं। गोयल के लिए सिर्फ यही नेगेटिव है कि वो अगले साल विधानसभा चुनाव से पहले अप्रेल में ही रिटायर हो जाएंगे। पिछली बार दावेदार रहे अशोक जैन अगले साल जनवरी में रिटायर हो जाएंगे। सीएस की दौड़ में बाकी सीनियरों में गुरूजोत कौर जनवरी 2019 में रिटायर होने के कारण ही उनको टक्कर दे पा रही हैं।

यह भी पढ़े:-जयपुर-9 आरपीएस अफसर बने आईपीएस

नवंबर माह से ही गोयल को महत्वपूर्ण विभाग और जोड़ दिए गए, जिनमें वन विभाग के साथ आर्कियोलॉजी-टूरिज्म और खान-पेट्रोलियम जोड़े गए थे। खुद को प्रोजेक्ट करने के लिए पहलीबार किसी आईएएस ने विभाग के कार्यों पर प्रेस कांफ्रेस की। ये सीधे तौर पर खुद को प्रोजेक्ट करने जैसा था। जबकि वन विभाग के कोई बड़े अचीवमेंट नहीं थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

GALIYARA