निकाय चुनावों के एक्जिट पोल में भाजपा जीत सकती है मेयर 16 में से 15 सीटें.

समाजवादी पौष्टिक आहार योजना

निकाय चुनावों के एक्जिट पोल में भाजपा जीत सकती है मेयर 16 में से 15 सीटें. भाजपा विधानसभा चुनावों की जीत को स्थानीय निकाय चुनाव में भी रिपीट कर सकती है। ऐसा भविष्यवाणी एग्जिट पोल कर रहे है। अगर ऐसा होता है तो इस बात के संकेत हैं राज्य के विपक्षी दलों को स्थानीय निकायों में राज्य की जनता स्वीकार नहीं किया है। पोल के मुताबिक राज्य के 16 नगर निगमों में से 15 पर भाजपा अपने जीत का परचम लहरा रही है।

सर्वे के मुताबिक कोई भी राजनीतिक पार्टी बीजेपी को कड़ा मुकाबला देने में नाकाम रही है। केवल फिरोज़ाबाद नगर निगम में ही बीजेपी को दूसरे स्थान से संतुष्ट होना पड़ सकता है, जहां कुर्सी सपा के खाते में आने की उम्मीद की जा रही है। हालांकि यह सपा का गढ़माना जाता है और सपा के दिग्गज रामगोपाल यादव के बेटे यहां से सांसद हैं। एग्जिट पोल के मुताबिक बीजेपी को 12 नगर निगमों में 40 फीसदी से अधिक वोट शेयर हासिल होंगे। उत्तर प्रदेश में नगर निगम चुनावों के तीसरे और अंतिम चरण में बुधवार को मतदान हुए।

महिलाओं के लिए आरक्षित लखनऊ मेयर सीट पर 40 फीसदी वोट शेयर के साथ बीजेपी के दोबारा काबिज़ होने की उम्मीद है। समाजवादी पार्टी को 27 फीसदी और बीएसपी को 13 फीसदी वोट शेयर मिलने की उम्मीद है। पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में 45 फीसदी, गोरखपुर में 46 फीसदी, अयोध्या में 48 फीसदी, मथुरा में 50 फीसदी वोट शेयर मिलने की उम्मीद है। वहीं गाजियाबाद, बरेली, आगरा में भी 50 फीसदी वोट मिलने की उम्मीद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

GALIYARA