प्रणव राय के घर सीबीआई का छापा, घपले का आरोप

प्रणय रॉय

सीबीआई ने एक मामले में एनडीटीवी के प्रमुख प्रणय रॉय के घर पर तलाशी ली।  इस मामले में राय ने आईसीआईसीआई बैंक को 48 करोड़ रुपए को नुकसान पहुंचाया। सेबी एवं स्टॉक एक्सचेंजों को इसकी जानकारी नहीं दी। इसी सिलसिले में प्रणय रॉय के घर पर तलाशी ली।

यह भी पढ़े:योगी सरकार ने अनुज कुमार झा को बनाया निदेशक सूचना

एनडीटीवी ने इस कदम को प्रतिशोध की कार्रवाई और मीडिया की आवाज दबाने की सरकार की कोशिश करार दिया। सीबीआई के प्रवक्ता ने इस आरोप से इंकार किया है। वहीं कांगे्रस, तृणमूल कांगे्रस व आप ने भी रॉय का समर्थन किया और केंद्र पर हमला बोला।

उधर केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू ने कहा कि इन छापों मेें कोई सियासी हस्तक्षेप नहीं है। सीबीआई प्रवक्ता ने कहा कि कानून की उचित प्रक्रिया का पालन करने के बाद यह कार्रवाई की गई। सीबीआई ने रॉय के घर सहित दिल्ली में दो परिसरों और देहरादून एवं मसूरी में एक-एक परिसर में छापेमारी की।

एजेंसी के सूत्रों के अनुसार, देहरादून व मसूरी की संपत्तियों पर भी रॉय का स्वामित्व है। सीबीआई ने आईसीआईसीआई बैंक एवं एनडीटीवी के एक शेयरधारक संजय दत्त की शिकायत पर केस दर्ज किया जिसमें रॉय, उनकी पत्नी राधिका रॉय, एनडीटीवी इंडिया प्राइवेट लिमिटेड, आरआरपीआर होल्डिंग प्राइवेट लिमिटेड व आईसीआईसीआई बैंक के अज्ञात अफसरों के नाम शामिल हैं। सीबीआई के एक अधिकारी ने पहचान उजागर न करने की शर्त पर बात करते हुए दावा किया कि जांच का दायरा बढ़ाया जा सकता है एनडीटीवी ने इसे बदले की कार्रवाई कहा, कांगे्रस, तृणमूल व आप ने किया रॉय का समर्थन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

GALIYARA