प्रेम पुजारी गुरूजी और प्रेमिका छात्रा फरार

प्रेम पुजारी

प्रेम पुजारी गुरूजी और प्रेमिका छात्रा फरार. शकुंलता मिश्रा राष्ट्रीय पुर्नवास विश्वविद्यालय लखनऊ के एक प्रोफेसर पर पीजी की छात्रा को भगाने का मामला सुर्खियों में है। दिलचस्प है कि प्रोफेसर साहब और छात्रा दोनों शादीशुदा है। जहां प्रोफेसर साहब के दो बच्चे हैं वहीं छात्रा की शादी हाल ही में हुई है। छात्रा के परिजनों की शिकायत पर विश्वविद्यालय प्रशासन ने आरोपी प्रोफेसर को निलंबित कर दिया है। इसके साथ ही मामले की जांच शुरू कर दी गई है। फिलहाल प्रोफेसर साहब छात्रा को लेकर कहां गायब हुए हैं, इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है

यह भी पढे:-पैकेट नहीं शुद्ध दूध से होगा बाबा केदारनाथ का दूग्धाभिषेक

अपनी याददाश्त पर जोर डालिए और बिहार के पटना के प्रोफेसर मटुक नाथ और उनकी जूली का प्रेम प्रकरण याद कीजिए। जहां अधेड़ उम्र के शादीशुदा प्रोफेसर मटुक नाथ को शिष्या जूली के साथ उनकी ही पत्नी ने रंगे हाथों पकड़ा था। यह मामला बेहद चर्चा में रहा था, जिसमें प्रोफेसर और उनकी प्रेमिका जूली ने खुलेआम अपने प्रेम को कबूल कर लिया था। ऐसा ही कुछ मामला डॉ. शकुंलता मिश्रा राष्ट्रीय पुर्नवास विश्वविद्यालय में सामने आया है, जहां एक प्रोफेसर पर पीजी की छात्रा को भगाने का आरोप लगा है।

यह मामला तब चर्चा में आया जब उसके अभिभावकों ने 20 जून को विश्वविद्यालय के कुलपति से इसकी शिकायत की। छात्रों के परिजनों ने मिलकर कुलपति से सारी बात बताई, जिसके बाद कुलपति ने प्रोफेसर से सम्पर्क किया लेकिन कोई जवाब नहीं मिला।

छात्रा को भगाने के इस मामले की गंभीरता को देखते हुए कुलपति निशीथ राय ने तत्काल प्रभाव से प्रोफेसर को सस्पेंड कर दिया। इसके बाद मामले की आन्तरिक जांच बैठा दी गई है आरोपी शिक्षक विशेष शिक्षा संकाय में एसोसिएट प्रोफेसर के पद पर तैनात हैं और बरेली के रहने वाले है। उनकी पहले ही शादी हो चुकी है और वह दो बच्चों के पिता भी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

GALIYARA