फिर मुलायम से मिले अखिलेश, सुलह की कोशिशें तेज

मुलायम सिंह यादव

फिर मुलायम सिंह यादव से मिले अखिलेश, सुलह की कोशिशें तेज. समाजवादी पार्टी के भीतर एक साल से चला विवाद फिलहाल शांत होता नजर आ रहा है। आज समाजवादी पार्टी के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद अखिलेश यादव ने पहली बार अपने पिता मुलायम सिंह यादव से मुलाकात की। हालांकि मुलाकात के दौरान किन मुद्दों पर बात हुई यह स्पष्ट नहीं है। लेकिन ऐसा मान जा रहा है कि जल्द ही पार्टी के भीतर चले आ रहे हंगामें का पटाक्षेप हो सकता है। हालांकि अखिलेश यादव आगरा में हुए राष्ट्रीय सम्मेलन से पहले मुलायम सिंह से मिले थे।

मुलायम सिंह के आवास पर दोनों के बीच करीब घंटे से चर्चा चली। चर्चा किस मुद्दे पर हुई इसे लेकर किसी ने भी कुछ नहीं कहा। लेकिन माना जा रहा है कि इस चर्चा के पीछे सुलह की संभावना प्रबल नजर आ रही है। क्योंकि मुलायम सिंह चाहते हैं कि पार्टी में फिर एका हो ताकि 2019 के चुनाव में भाजपा को कड़ी टक्कर दी जा सके। लेकिन अखिलेश का विरोध शिवपाल सिंह यादव को लेकर है। जबकि मुलायम सिंह राम गोपाल यादव को ज्यादा तवज्जो नहीं देना चाहते हैं।

बताया जा रहा है कि ये मुलाकात बंद कमरे में चल रही है। इस भेंट के दौरान स्टाफ और बाकी लोगों को कमरे से हटा दिया गया था। मुलायम सिंह यादव के नई पार्टी बनाने से इनकार करने के बाद अखिलेश ने उनसे मुलाकात करके राष्ट्रीय अधिवेशन में आने का निमंत्रण दिया था। मुलायम ने शिवपाल से भी मतभेद भुलाने को कहा। इसी का नतीजा रहा कि राष्ट्रीय अधिवेशन से एक दिन पहले शिवपाल ने अखिलेश को फोन करके नए अध्यक्ष बनने की अग्रिम बधाई दी, तो अखिलेश ने कहा कि चाचा का हमेशा से उन पर आशीर्वाद रहा है। माना जा रहा है कि आज की इस मुलाकात के बाद से पिता-पुत्र में सुलह की संभावना तेज होती जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

GALIYARA