तीन महीने के वनवास के बाद मुलायम से मिले अखिलेश

अखिलेश यादव

तीन महीने के वनवास के बाद मुलायम से मिले अखिलेश. अखिलेश यादव ने आगरा में पार्टी के राष्ट्रीय अधिवेशन से पहले लखनऊ में आज पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव से भेंट की। अखिलेश और मुलायम सिंह के बीच यह मुलाकात तीन महीने के अंतराल के बाद हुई है। अखिलेश यादव ने मुलायम सिंह यादव से उनके आवास पर जाकर भेंट की और ऐसा माना जा रहा है कि अखिलेश ने उन्हें 5 अक्टूबर को होने वाली बैठक के लिए निमत्रंण दिया है। इस मुलाकात के राजनैतिक मायने भी निकाले जा रहे हैं।

लखनऊ में समाजवादी पार्टी की राज्य कार्यकारिणी में आमंत्रित न होने के कारण व्यथित मुलायम सिंह यादव ने अखिलेश यादव की कार्यशैली पर नाराजगी व्यक्त की थी। लखनऊ में दो दिन पहले ही प्रेस कांफ्रेंस में मुलायम सिंह यादव ने अखिलेश यादव को बेहद घमंडी तक बताया था। इसके बाद माना जा रहा था कि वह नई पार्टी की घोषणा करेंगे, लेकिन बाद में उन्होंने कहा कि अखिलेश उनके बेटे हैं, इसलिए उनका आशीर्वाद उनके साथ है। लेकिन वह कई फैसलों पर वह अखिलेश यादव के निर्णय से जरा भी सहमत नहीं हैं।

मुलायम सिंह यादव ने जब अखिलेश यादव के खिलाफ प्रेस कांफ्रेंस में पार्टी के अध्यक्ष तथा पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के प्रति नाराजगी जताई थी तो लगा कि वह अखिलेश यादव से बेहद नाराज हैं। अखिलेश यादव ने आज विक्रमादित्य मार्ग पर अपने ही घर से सटे मुलायम सिंह यादव के आवास में करीब तीन महीने बाद प्रवेश किया। उनको भी करीब 70 मीटर की मुलायम सिंह यादव के घर की दूरी तय करने में तीन महीने का समय लग गया।  अखिलेश यादव जब विक्रमादित्य मार्ग पर मुलायम सिंह यादव के घर में पहुंचे तभी से आकलन लगाया गया कि वह नाराज हो चुके नेताजी को मनाने गए हैं।

अखिलेश यादव ने भी मुलायम की प्रेस कांफ्रेंस के बाद ट्वीट कर नेताजी जिंदाबाद कहा था। अब देखना है कि मुलायम सिंह यादव को मनाने में अखिलेश कामयाब होते हैं कि नहीं। या फिर आगरा के राष्ट्रीय अधिवेशन में हिस्सा लेते हैं। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज उनसे मुलाकात की और उन्हें 5 अक्तूबर को आगरा में होने वाले सपा के राष्ट्रीय अधिवेशन का न्योता दिया। सपा प्रवक्ता एवं विधान परिषद सदस्य सुनील सिंह साजन ने बताया कि पार्टी अध्यक्ष अखिलेश अपने पिता मुलायम से मुलाकात करने उनके घर गए और उन्हें 5 अक्तूबर को आगरा में होने वाले सपा के राष्ट्रीय अधिवेशन का निमंत्रण दिया। इसी अधिवेशन में सपा के नये राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव होना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

GALIYARA