यूपी सरकार करेगी बड़े पैमाने पर भर्तियां

योगी सरकार

यूपी सरकार करेगी बड़े पैमाने पर भर्तियां. योगी सरकार ने 2012 से 2016 तक की हुई भर्तियों में भ्रष्टाचार की जांच सीबीआई से करने की सिफारिश की है. वहीं दूसरी तरफ सरकार बड़े पैमाने पर भर्तियों की तैयारी में भी जुट गई है। जल्द ही सरकार इनके लिए विज्ञापन निकालेगी। इससे सरकारी नौकरी की आस लगाए लोगों को राहत मिली है। क्योंकि अभी तक सरकार ने भर्तियों पर रोक लगाई थी।

यह भी पढ़े:-बुक्कल नवाब, यशंवत सिंह और जयवीर सिंह भाजपा में शामिल

जानकारी के अनुसार सरकार ने उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) और उत्तर प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग (यूपीएसएससी) में 2017-18 और 2018-19 कि वर्तमान और संभावित रिक्तियों का ब्यौरा तलब कर लिया है।

प्रदेश के मुख्य सचिव राजीव कुमार ने प्रदेश के सभी सभी प्रमुख सचिव, अपर मुख्य सचिवों और सचिवों को निर्देश भेज दिए हैं। उन्होंने कहा है कि हर साल सेवानिवृत्ति, पदत्याग आदि ​विभिन्न कारणों से खाली होने वाले पदों की जानकारी तीन साल पहले ही लोक सेवा आयोग को कार्मिक विभाग द्वारा दिए जाते रहे हैं। लेकिन इसके बाद समय से ये जानकारी आयोग को नहीं दी जाती, जिससे शासकीय कार्य प्रभावित होता है।

उन्होंने कहा कि वैसे तो 2017-18 में रिक्तयों में चयन की डिटेल यूपीपीएससी या यूपीएसएससी को भेज दी होंगी लेकिन 2017-18  में खाली होने वाले पदों की जानकारी अगर न भेजी गई हो तो हर दशा में 31 अगस्त 2017  तक भेजना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि रिक्तियां भरने में आम तौर पर दो वर्ष का समय लगता है। अत: इस कठिनाई को ध्यान में रखते हुए किसी भी हालत में 30 नवंबर 2017 तक सेवानिवत्ति से खाली हो रहे पदों की जानकारी यूपीपीएससी या यूपीएसएससी भेजें और अवगत कराएं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

GALIYARA