यूपी के 73 राजकीय राजमार्ग बनेंगे राष्ट्रीय राजमार्ग.

राष्ट्रीय राजमार्ग

यूपी के 73 राजकीय राजमार्ग बनेंगे राष्ट्रीय राजमार्ग. जल्दी ही उत्तर प्रदेश के73 राजकीय मार्गों के राष्ट्रीय राजमार्ग में बदले जाने संभावना है। इसके लिए केन्द्रीय सड़क एवं परिवहन नितिन गडकरी ने प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ योगी को सैद्धांतिक तौर पर मंजूरी दी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज दिल्ली में राज्य की सड़क परियोजनाओं के लिए केन्द्रीय मंत्री से मुलाकात की।

यह भी पढ़े:-सहारनपुर हिंसा में भाजपा ने अपने ही सांसद को किया कठघरे में

जानकारी के मुताबिक केन्द्र सरकार ने उत्तर प्रदेश के लिए करीब 10 हजार करोड़ के प्रोजेक्ट्स को मंजूरी दी है। इसके तहत बुंदेलखंड में 6 लेन हाई-वे वाला प्रोजेक्ट को शुरू किया जाएगा। इसके लिए राज्य सरकार पहले से ही मांग करती आयी है। बुंदेलखंड के विकास के मुद्दे को भाजपा ने अपने संकल्प पत्र में खासी तवज्जो दी थी।

यह भी पढ़े:-यूपीपीएससी की भर्तियों की सीबीआई जांच कराएगी योगी सरकार.

जिसके कारण यहां के मतदाताओं ने विधानसभा चुनाव में जमकर वोट दिया था। योगी के इस दौरे में इलाहाबाद के लिए भी केंद्र सरकार ने कई प्रस्तावों को मंजूर किया है। राज्य सरकार के प्रवक्ता के मुताबिक केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्रालय ने लखनऊ में 7 एलिवेटेड सड़कों को बनाने के प्रस्ताव को भी मंजूर किया है।

योगी आदित्यनाथ ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। योगी आदित्यनाथ दिल्ली में पीएम के सरकारी आवास 7 लोक कल्याण मार्ग पर उनसे मिले। उन्होंने योग दिवस की तैयारियों को लेकर पीएम को जानकारी दी। लखनऊ में मोदी और योगी 21 जून को योग दिवस पर साथ योग करेंगे। योग दिवस को लेकर लखनऊ में योगी की निगरानी में भव्य आयोजन की तैयारी की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

GALIYARA