पंजाब हरियाणा की भड़की हिंसा के बाद यूपी में हाई अलर्ट.

सपा सरकार

पंजाब हरियाणा की भड़की हिंसा के बाद यूपी में हाई अलर्ट.पंचकुला की सीबीआई अदालत द्वारा बाबा राम रहीम को दोषी करार दिए जाने के बाद हरियाणा और पंजाब में भड़की हिंसा के बाद वेस्ट यूपी के कई जिलों में पुलिस और जिला प्रशासन को हाई अलर्ट पर रहने का आदेश सिया गया हैं। हालांकि यूपी में डेरा के आश्रम ज्यादा नहीं है फिर भी एहतियात के तौर पर पुलिस पुलिस को सतर्क किया गया है।

यह भी पढ़े:-योगी सरकार में प्राइमरी स्कूलों में कम हुए ढाई लाख बच्चे

एडीजी लॉ एंड आर्डर आनंद कुमार ने बताया कि हरियाणा से जुड़े जिलों में हाईअलर्ट कर दिया गया है। हरियाणा में जारी हिंसा यूपी में न प्रवेश कर सके इसके लिए बॉर्डर पर सभी गाड़ियों की सघन तलाशी ली जा रही है। जिला प्रशासन को भी किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहने को कहा गया है। हरियाणा से सटे सभी जिलों के बॉर्डर को भी सील कर दिया गया है। सुरक्षा के लिहाज से बागपत के बरनावा में स्थि‍त डेरा सच्चा सौदा आश्रम में पीएसी तैनात किया गया है।

गौरतलब है कि डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को साध्वी यौन शोषण मामले में पंचकूला स्थित सीबीआई कोर्ट ने आज दोषी करार दिया। कोर्ट 28 अगस्त को इस मामले में सजा सुनाएगी। कोर्ट का फैसला आते ही राम रहीम को हिरासत में ले लिया गया है। उनके लिए रोहतक में स्पेशल जेल बनाई गई है और 28 अगस्त तक उन्हें वहीं रखा गया है।

राम रहीम को दोषी करार दिए जाने के बाद उनके समर्थक उग्र हो चुके हैं। पंजाब और हरियाणा में जगह-जगह से आगजनी की खबरें आ रही हैं। पंचकूला में हिंसा में छह लोगों की मौत की खबर है. मीडिया और पुलिस वालों पर भी हमले किए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

GALIYARA