जी ग्रुप में कई फेरबदल, वाशिंद्र मिश्रा के दिन लदे,

जी ग्रुप के मीडिया वेंचर में कई बड़े बदलाव हुए हैं. यूपी में भाजपा सरकार के आने के बाद से ही माना जा रहा था कि जी यूपी यानि ‘इंडिया 24×7’ चैनल के संपादक वाशिंद्र मिश्र के दिन लदने वाले हैं और वह काम अब हो गया. उन्हें प्रमोशन देते हुए ठिकाने लगा दिया गया है. उनकी जगह जगदीश चंद्रा के बेहद करीबी रहे असित कुणाल को नया संपादक बनाया गया है.

असित कुणाल बिहार के मुजफ्फरपुर के रहने वाले हैं. वे इसके पहले ईटीवी में थे और दिल्ली में बतौर राजनीतिक संवाददाता सक्रिय थे. बाद में उन्हें दिल्ली ब्यूरो चीफ नियुक्त किया गया और फिर ईटीवी समूह के सभी चैनलों का पॉलिटिकल एडिटर बनाया गया. असित कुणाल ने जगदीश चंद्रा के ईटीवी से जाने के बाद इस्तीफा दे दिया और उनके ही साथ जी मीडिया से जुड़ गए. उन्हें जी समूह में भी सभी रीजनल चैनलों का पॉलिटिकल एडिटर नियुक्त किया गया. अब तीन माह बाद ही उन्हें जी यूपी यानि INDIA 24X7 चैनल का संपादक बना दिया गया है.

रीजनल चैनल के पोलिटिकल एडिटर का काम अब वाशिंद्र मिश्र को दे दिया गया है. वे जी के रीजनल चैनलों के कार्यकारी निदेशक जगदीश चंद्रा को रिपोर्ट करेंगे. वासिन्द्र मिश्रा ‘इंडिया 24X7’ से पहले ‘जी न्यूज यूपी/उत्तराखंड’ में एडिटर की भूमिका निभा रहे थे. न्यूज ऑपरेशंस की जिम्मेदारी भी उन्हीं के कंधों पर थीं. जी मीडिया से पहले उन्होंने रिलायंस इंडस्ट्री में तीन सालों तक काम किया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

GALIYARA