Action Against Rebels:क्या पंजाब में दस जनपथ बदलेगा प्रदेश अध्यक्ष, बागियों पर हो सकती है सख्त कार्यवाही

Action Against Rebels:असल में मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कांग्रेस आलाकमान ने राज्य इकाई के अध्यक्ष सुनील जाखड़ को पद से हटाना चाहता है और जल्द ही इस पर फैसला कर घोषणा की जा सकती है।

Action Against Rebels:क्या पंजाब में दस जनपथ बदलेगा प्रदेश अध्यक्ष, बागियों पर हो सकती है सख्त कार्यवाही

Action Against Rebels:कांग्रेस आलाकमान के दखल के बाद फिलहाल पंजाब कांग्रेस में विवाद थमता नजर आ रहा है। हालांकि अभी तक दस जनपथ ने राज्य को लेकर कोई फैसला नहीं किया है। वहीं विवाद को थामने के लिए बनाई गई तीन सदस्यीय टीम ने अपनी रिपोर्ट सोनिया गांधी को सौंप दी है। लिहाजा माना जा रहा है कि इस सप्ताह  कांग्रेस आलाकमान इस पर कोई फैसला ले सकता है। वहीं मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Capt Amarinder Singh)  के खिलाफ बयानबाजी को लेकर कांग्रेस हाईकमान सख्त है। इसके जरिए कांग्रेस आलाकमान कैप्टन को खुश करने के लिए बागियों के खिलाफ कार्यवाही कर सकता है। वहीं डील के जरिए सिद्धू को कैप्टन कैबिनेट में उपमुख्यमंत्री बनाया जा सकता है।

असल में मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कांग्रेस हाईकमान ने राज्य इकाई के अध्यक्ष सुनील जाखड़ को पद से हटाना चाहता है और जल्द ही इस पर फैसला कर घोषणा की जा सकती है। वहीं विधायक परगट सिंह भी इस कार्रवाई हो सकती है। क्योंकि उन्होंने भी अपनी बयानबाजी के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी है। इसके जरिए कांग्रेस आलाकमान बागी नेताओं को सख्त संदेश देना चाहता है। ताकि आगे भविष्य में कोई बागी रूख न अपनाए।

सोनिया गांधी को सौंपी गई है रिपोर्ट

वहीं पंजाब कांग्रेस में कलह के लिए बनाई गई तीन सदस्यीय कमेटी की ओर से रिपोर्ट पार्टी हाईकमान को सौंप दी गई है। रिपोर्ट की फाइल सोनिया गांधी के पास है और उन्होंने इस मामले पर समिति के सदस्यों से भी चर्चा की है। वहीं कहा जा रहा है कि राहुल गांधी भी समिति के सदस्यों के संपर्क में हैं और इस मामले में उन्होंने भी चर्चा की है। पंजाब प्रभारी हरीश रावत भी राहुल को संगठन के सभी पहलुओं की जानकारी दे रहे हैं।

राहुल गांधी से मिले समिति के सदस्य

पंजाब में कलह को शांत करने के लिए बनाई गई समिति के तीन सदस्य मल्लिकार्जुन खड़गे, पंजाब प्रभारी हरीश रावत और जेपी अग्रवाल ने रविवार को कांग्रेस नेता राहुल  गांधी से मुलाकात की। इस दौरान समिति के सदस्यों ने इस बात पर जोर दिया कि जो नेता अनुशासन तोड़ रहे थे, उन्हें सख्त सजा दीजानी चाहिए ताकि इसके जरिए संदेश दिया जा सके। 

ALSO READ:-Punjab Congress Became Kurukshetra: कैप्टन के विरोधी बढ़ा रहे हैं डिमांड, सिद्धू और बाजवा ही नहीं लिस्ट है बहुत लंबी

सुनील जाखड़ को प्रदेश अध्यक्ष से हटाए जाने की चर्चा

कहा जा रहा है कि प्रदेश कांग्रेस (Congress)अध्यक्ष सुनील जाखड़ को उनके पद से हटाया जा सकता है और इस बात की पुष्टि उनके बयान से की जा सकती है। जिसमें उन्होंने कहा था कि अगर उन्हें हटाने से पंजाब में कांग्रेस मजबूत होती है तो फिर वह इस कुर्बानी के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। पार्टी विधायक परगट सिंह भी हाईकमान की इस कार्रवाई की जद में आ सकते हैं। क्योंकि वह कैप्टन के खिलाफ मोर्चा खोले हए थे।