उत्तराखंड के बाद अब कर्नाटक में तेजी हुई येदियुरप्पा के खिलाफ बगावत

कर्नाटक (Karnataka) में बीएस येदियुरप्पा (BS Yediyurappa) सरकार में विधायकों की बगावत की आहट सुनाई देने लगी है। इससे पहले उत्तराखंड में विधायकों ने बगावत कर राज्य में सीएम को आलाकमान पर दबाव डाल कर बदलाव दिया था।

उत्तराखंड के बाद अब कर्नाटक में तेजी हुई येदियुरप्पा के खिलाफ बगावत

नई दिल्ली। उत्तराखंड में भारतीय जनता पार्टी में विधायकों की बगावत के बाद सीएम बदलने का मामला थमा ही नहीं था कि कर्नाटक (Karnataka) में अब बीजेपी विधायकों के बगावत की आहट सुनाई देने लगी है। राज्य में बीजेपी के वरिष्ठ विधायक बसनागौड़ा पाटिल यतनाल (BJP MLA Basanagouda Patil Yatnal) ने मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा (BS Yediyurappa) पर निशाना साधते हुए सीएम को बदलने की मांग की है। 


असल में कर्नाटक (Karnataka) में बीजेपी वरिष्ठ विधायक बसनागौड़ा पाटिल यतनाल (BJP MLA Basanagouda Patil Yatnal)  ने मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा (बी एस येदियुरप्पा) पर निशाना साधते हुए कहा, अगर राज्य में बीजेपी को जिंदा रखने के लिए सीएम को बदलना होगा। बसनगौड़ा ने कहा है कि पार्टी को अगले चुनाव में येदियुरप्पा को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार नहीं बनाना चाहिए। उन्होंने कहा कि बीजेपी को राज्य में फिर से सत्ता में आने के लिए हर स्थिति में मुख्यमंत्री को बदलना आवश्यक है। बता दें कि बसनगौड़ा पिछले करीब एक साल से येदियुरप्पा के खिलाफ बयान दे रहे हैं।

ये खबर भी पढ़ेंयेदियुरप्पा सरकार पर आरक्षण संकट, लिंगायत बढ़ाएंगे मुश्किल

पिछले एक साल से मोर्चा खोले हैं बसनगौड़ा

वहीं राज्य में येदियुरप्पा (BS Yediyurappa) के विरोध माने जाने वाले बसंगौड़ा पाटिल यत्नाल  (Basangouda Patil Yatnal) ने कहा, 'भारतीय जनता पार्टी अगले चुनाव में बीएस येदियुरप्पा को सीएम नहीं बनाना चाहिए और बीजेपी को सत्ता में लाने के लिए सीएम को बदलना होगा। निश्चित तौर पर सीएम को बदला जाएगा। बसंगोवा पाटिल ने पिछले महीने दिल्ली का दौरा किया था। ऐसी खबरें थीं कि मुख्यमंत्री के खिलाफ लगातार बयानबाजी के कारण उन्हें पार्टी के आलाकमान ने बुलाया था।