फिर विवादों में नेटफिलक्स, अब पूजा भट्ट की बॉम्बे बेगम को NCPCR ने दिया नोटिस

नेटफ्लिक्स की वेब सीरीज़ को बॉम्बे बेगम विवाद में आ गई है। अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर जारी श्रृंखला में अनुचित तरीके से बच्चों को चित्रित करने का आरोप लगाया गया है।

फिर विवादों में नेटफिलक्स, अब पूजा भट्ट की बॉम्बे बेगम को NCPCR ने दिया नोटिस

नई दिल्ली। नेटफ्लिक्स की वेब सीरीज 'बॉम्बे बेगम'  विवादों में घिर गई है। अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर जारी सीरिज में गलत तरीके से बच्चों को चित्रित करने का आरोप लगाया गया है। इस फिल्म में बच्चों में सेक्स समेत कई विषयों को गलत तरीके से फिल्माया गया है। इसके चलते नेशनल कमीशन फॉर प्रोटेक्शन ऑफ चाइल्ड राइट्स (NCPCR) ने नेटफ्लिक्स पर इस वेब श्रृंखला की स्ट्रीमिंग को रोकने को कहा है। एनसीपीसीआर ने कहा कि अगर इस फिल्म को हटाया नहीं जाता है तो वह आगे कार्यवाही करेगी।

नेटफ्लिक्स की वेब सीरीज़ को बॉम्बे बेगम विवाद में आ गई है। अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर जारी श्रृंखला में अनुचित तरीके से बच्चों को चित्रित करने का आरोप लगाया गया है। इस वजह से, नेशनल कमीशन फॉर प्रोटेक्शन ऑफ चाइल्ड राइट्स (NCPCR) ने इस वेब सीरीज की स्ट्रीमिंग को रोकने की मांग की है।

नेटफ्लिक्स को देनी है 24 घंटे में रिपोर्ट  

एनसीपीसीआर बाल अधिकारों के संरक्षण के लिए सर्वोच्च निकाय है। एनसीपीसीआर ने नेटफ्लिक्स को वेब सीरीज की स्ट्रीमिंग रोकने के लिए नोटिस भेजा है। एनसीपीसीआर ने ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स को 24 घंटे के भीतर एक विस्तृत रिपोर्ट देने को कहा है। आयोग का कहना है कि अगर वे ऐसा नहीं करते हैं, तो उन्हें उचित कानूनी कार्रवाई शुरू करने के लिए मजबूर किया जाएगा।

शिकायत में क्या कहा

आयोग ने एक शिकायत के आधार पर नेटफ्लिक्स को नोटिस भेजा है। शिकायत में आरोप लगाया गया था कि इस श्रृंखला में नाबालिगों को कैज़ुअल सेक्स और ड्रग्स का सेवन करते दिखाया गया है। राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने श्रृंखला में बच्चों के कथित अनुचित चित्रण पर आपत्ति जताते हुए कहा कि इस तरह की सामग्री से न केवल युवाओं के दिमाग पर असर पड़ेगा, बल्कि इससे बच्चों का शोषण और शोषण भी हो सकता है। गौरतलब है कि बॉम्बे बेगम 5 महिलाओं की जिंदगी की कहानी है। यह श्रृंखला अलंकृता श्रीवास्तव द्वारा निर्देशित है। पूजा भट्ट के साथ ही अमृता सुभाष, शाहना गोस्वामी, अध्या आनंद और प्लाबिता बोरठाकुर ने अभिनय किया।