Azam Khan Corona Infected:कोरोना संक्रमण के कारण आजम की बिगड़ी तबीयत, बाप बेटे को मेदांता किया ट्रांसफर

Azam Khan Corona Infected:आजम खान के साथ उनके बेटे अब्दुल्ला भी कोरोना संक्रमित हैं और उन्हें भी आजम खान के साथ ही लखनऊ के मेदांता अस्पताल भेजा गया है। दोनों कोरोना संक्रमित हैं।

Azam Khan Corona Infected:कोरोना संक्रमण के कारण आजम की बिगड़ी तबीयत, बाप बेटे को मेदांता किया ट्रांसफर

Azam Khan Corona Infected: समाजवादी पार्टी के रामपुर से सांसद और सीतापुर जेल में कई मामलों में बंद आजम खान को लखनऊ मेदांता अस्पताल भेजा गया है। आजम खान के साथ उनके बेटे अब्दुल्ला भी कोरोना संक्रमित हैं और उन्हें भी आजम खान के साथ ही लखनऊ के मेदांता अस्पताल भेजा गया है। दोनों कोरोना संक्रमित हैं। आज जेल प्रशासन ने ये फैसला आजम खान और उनके बेटे की स्वास्थ्य बिगड़ने के बाद लिया गया है।

बताया जा रहा है कि आजम खान और उनके बेटे को लखनऊ भेजा गया है। जेल विभाग द्वारा जारी एक बयान के अनुसार रविवार शाम करीब 6 बजे कोविड के बेहतर इलाज के लिए जिला स्तर के डॉक्टरों की टीम द्वारा आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला खान को बेहतर इलाज देने की सलाह दी गई है। जिसके बाद उन्हें पुलिस के संरक्षण में लखनऊ के मेदांता अस्पताल भेजा गया है।

जानकारी के मुताबिक आजम खान और उनके बेटे के लिए सीतापुर के जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज, एसपी आरपी सिंह ने मेदांता तक दोनों को सुरक्षित बनाने के लिए एसडीएम सदर अमित भट्ट, सीओ सिटी पीयूष सिंह, एसओ खैराबाद ओपी राय को तैनात किया है।

आजम का ऑक्सीजन लेबल 89 तक पहुंचा

असल में आज ऑक्सिमीटर के जरिए आजम खान के ऑक्सीजन की जांच की गई है। जिसमें ऑक्सीजन लेबल 89 था, यह देखकर टीम घबरा गई और अधिकारियों ने भी लखनऊ के अस्पताल में आजम को भर्ती कराने पर विचार विमर्श किया। वहीं जब एक दूसरे ऑक्सिमीटर की जांच की गई और जिसमें ऑक्सीजन लेबल 93 पाया गया। लेकिन मामला हाई प्रोफाइल होने के कारण जिला प्रशासन कोई रिस्क नहीं लेना चाहता था। लिहाजा उन्हें लखनऊ के अस्पताल में भर्ती करने का फैसला किया गया।

आजम ने केजीएमयू के लिए किया मना

वहीं जिला प्रशासन आजम और अब्दुल्ला को लखनऊ केजीएमयू में भर्ती की योजना बना रहे थे। लेकिन आजम यहां भर्ती होने से मना कर दिया। क्योंकि आजम केजीएमयू में खुद को सुरक्षित नहीं मान रहे थे। लिहाजा इसके बाद मेदांता में भर्ती कराने का फैसला किया गया।

ALSO READ:-Azam Khan Corona Positive: जेल में बंद सपा सांसद आजम खान हुए कोरोना पॉजिटिव

आजम की सुरक्षा में लगे दो इंस्पेक्टर, एक गार्ड

सीओ सिटी पीयूष सिंह ने बताया कि आजम खान, अब्दुल्ला की सुरक्षा के लिए मेदांता में ठोस इंतजाम किए गए हैं। उन्हें कोई दिक्कत न हो, इसलिए जिले से दो इंस्पेक्टरों की ड्यूटी लगाई गई है। ये इंस्पेक्टर शिफ्ट वार बदलते रहेंगे।