Azam Khan Corona Positive: जेल में बंद सपा सांसद आजम खान हुए कोरोना पॉजिटिव, बेटा भी सीतापुर जेल में बंद

Azam Khan Corona Positive: कोरोना संक्रमण (corona infection) के कहर के बीज सीतापुर जेल में बंद सपा सांसद आज़म खान (SP MP Azam Khan) कोरोना संक्रमित हो गए हैं। सीतापुर जेल में कुल 13 कैदी कोरोना संक्रमित हुए हैं।

Azam Khan Corona Positive: जेल में बंद सपा सांसद आजम खान हुए कोरोना पॉजिटिव, बेटा भी सीतापुर जेल में बंद

 Azam Khan Corona Positive: रामपुर से सांसद और रामपुर समाजवादी पार्टी के नेता आज़म खान ((SP MP Azam Khan) कोरोना पॉजिटिव (COVID-19 पॉजिटिव) पाए गए हैं। आजम खान पिछले एक साल से सीतापुर जेल में रामपुर में जमीनों में कब्जे और बेटे का फर्जी दस्तावेज बनाने के मामले में बंद हैं। जानकारी के मुताबिक सीतापुर जेल प्रशासन ने दो दिन पहले उनका कोविड टेस्ट किया था और इसमें आज़म खान सहित 13 बंदियों को कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

हालांकि सीतापुर जेल में आजम खान (Azam Khan) की पत्नी और बेटा भी बंद थे। लेकिन आजम खान (Azam Khan)  की विधायक पत्नी ताजिन फातमा (Azam Khan's MLA wife Tajin Fatma) को कुछ दिन पहले जमानत मिली थी। लेकिन, आजम खान और अब्दुल्ला आजम (Abdullah Azam) का इंतजार लंबा होता जा रहा है। आजम के खिलाफ 80 से अधिक मुकदमे दर्ज हैं, जबकि अब्दुल्ला पर 40 से अधिक मामले दर्ज हैं। जानकारी के मुताबिक उन्हें ज्यादातर मामलों में जमानत मिल चुकी है, अब कुछ मामलों में जमानत मिलनी बाकी है।

पिछले साल से बंद हैं आजम खान (Azam Khan) 

असल में पिछले साल 26 फरवरी 2020 को आज़म खान (Azam Khan)  उनकी पत्नी ताज़ीन फ़ातमा और बेटे अब्दुल्ला आज़म ने रामपुर की अदालत में आत्मसमर्पण किया था और उसके बाद उन्हें जेल भेज दिया गया था। इसके बाद आजम (Azam Khan) और परिवार के लोगों को रामपुर से सीतापुर जेल में ट्रांसफर (Rampur to Sitapur Jail) कर दिया गया था। असल में 2019 में दस्तावेजों में हेरफेर कर फर्जी पैन कार्ड और पासपोर्ट बनाने के लिए तीनों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। इस मामले में अदालत द्वारा बार-बार बुलाने के बावजूद वह हाजिर नहीं हो रहे थे। इसलिए, अदालत ने गैर-जमानती वारंट (non-bailable warrant) जारी किया। एनबीडब्ल्यू जारी होने के बाद, तीनों ने अदालत में आत्मसमर्पण कर दिया और जमानत मांगी लेकिन, अदालत ने उन्हें रामपुर जिला जेल भेज दिया।

ALSO READ:-आईएएस ट्रांसफर: रामपुर में आजम की दबंगई खत्म करने वाले आंजनेय बने कमीशनर मुरादाबाद

योगी सरकार ने रामपुर में खत्म कर दी आजम की सियासत (Azam's politics in Rampur)

आजम खान (Azam Khan)  कभी समाजवादी पार्टी के स्तंभ माने जाते और पिछले सपा सरकार के दौरान रामपुर में उनकी समानान्तर सरकार चलती थी। लेकिन राज्य में योगी सरकार के आने के बाद आजम खान (Azam Khan)  की रामपुर में सियासत खत्म हो गई है। रामपुर में अब आजम खान की वो धमन नहीं है जो पिछले सरकारों में हुआ करती थी।