Bengal Corona Update: चुनाव खत्म होने के बाद बंगाल में कोरोना के मामलों में उछाल,नए 17,501 और 98 की मौत दर्ज

Bengal Corona Update: पश्चिम बंगाल में कोरोना संक्रमण (corona infection) के मामले अब तेजी से बढ़ रहे हैं। राज्य में हाल ही में विधानसभा चुनाव खत्म हुए हैं और राज्य में लगातार कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है।

Bengal Corona Update: चुनाव खत्म होने के बाद बंगाल में कोरोना के मामलों में उछाल,नए 17,501 और 98 की मौत दर्ज

Bengal Corona Update:पश्चिम बंगाल  (West Bengal)  में चुनाव खत्म होने के बाद राज्य में कोरोना वायरस के संक्रमण (corona infection)  के मामलों में तेजी देखी जा रही है। वहीं राज्य में पिछले 24 घंटे के दौरान  17,501 नए मामले सामने आए, जिसके साथ राज्य में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 8,80,894 हो गई। वहीं, कोलकाता में एक ही दिन में संक्रमण (corona infection)   के सबसे अधिक 3,990 नए मामले दर्ज किए गए। कोलकाता पहले से ही कोरोना का बड़ा सेंटर बना हुआ है।

स्वास्थ्य विभाग के नवीनतम बुलेटिन के अनुसार, पिछले 24 घंटों में 15,937 रोगियों के संक्रमण (corona infection)  से रिकवरी करने के बाद राज्य में अब तक कुल 7,49,296 लोग ठीक हुए हैं। वहीं बंगाल में दौरान कोविड -19 के 98 रोगियों की मौत कोरोना संक्रमण के कारण हुई है और इसके बाद राज्य में कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या 11,637 हो गई। विभाग के मुताबिक वर्तमान में राज्य में 1,19,961 मरीजों का इलाज चल रहा है। बंगाल में पिछले 24 घंटों में 55,287 नमूनों का परीक्षण किया गया, जिसके साथ अब तक कुल 1,06,00,346 नमूनों का परीक्षण किया गया है।

कोरोना संक्रमण (corona infection)   के कारण देश में कोरोना के मामले काफी बढ़ गए हैं और वहीं, पश्चिम बंगाल में हाल ही में विधानसभा चुनाव हुए हैं। यहां चुनावी रैलियां की गईं, जिसके कारण यह आशंका है कि चुनाव के बाद राज्य में संक्रमण (corona infection)   तेजी से फैल सकता है।

ALSO READ:-Corona Lockdown Extended: दिल्ली में एक हफ्ता बढ़ा लॉकडाउन, नियमों में छूट नहीं

राज्य में नहीं हो रहा है कोरोना नियमों का पालन

राज्य में कोरोना नियमों को पालन नहीं हो रहा है। राज्य में टीएमसी के सत्ता में आने के बाद राज्य में कोरोना नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही है। जबकि चुनाव आयोग (Election Commission) ने राज्य में विजय जुलूसों पर प्रतिबंध लगाया है। लेकिन उसके बावजूद सत्ताधारी दल राज्य में जमकर कर विजय जुलूस (victory procession) निकाल रही है।