Bureaucracy:बंगाल में शुरू हुआ ट्रांसफर का 'खेला', कूच बिहार के एसपी पर गिरी गाज

Bureaucracy: ममता बनर्जी ने शपथ लेने के बाद चुनाव के दौरान टीएमसी के खिलाफ एक्शन लेने वाले पप्रशासनिक अधिकारियों के खिलाफ एक्शन लेना शुरू कर दिया है। ममता बनर्जी ने कूच बिहार के एसपी को निलंबित कर दिया है।

Bureaucracy:बंगाल में शुरू हुआ ट्रांसफर का 'खेला', कूच बिहार के एसपी पर गिरी गाज

Bureaucracy: पश्चिम बंगाल में सत्ता संभालने के साथ ही मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार देर रात को पुलिस विभाग में बड़े फेरबदल में 29 वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों का तबादला कर दिया। इनमें से अधिकांश को चुनाव आयोग ने चुनाव से पहले ट्रांसफर किया है। वहीं ममता बनर्जी ने कूच बिहार के एसपी को निलंबित कर दिया है। 

ममता बनर्जी ने कल ही राज्य में नए डीजीपी की नियुक्ति की है। ममता बनर्जी ने करीबी अफसरों में शुमार वीरेंद्र को डीजीपी नियुक्त किया है जबकि अतिरिक्त महानिदेशक (कानून व्यवस्था) जावेद शमीम बनाया है वहीं सुरक्षा महानिदेशक विवेक सहाय को नियुक्त किया है। जिन्हें पिछले दिनों चुनाव आयोग ने गड़बड़ियों के मामले में हटा दिया था।

कूच बिहार के एसपी निलंबित

ममता सरकार ने कूचबिहार जिले में पुलिस अधीक्षक देबाशीष धर को निलंबित कर दिया है। असल में सीताफल सीट पर 10 अप्रैल को मतदान के दौरान सीआईएसएफ की कथित गोलीबारी में चार लोग मारे गए थे। बनर्जी पहले ही इस घटना की सीआईडी ​​जांच का आदेश दे चुके हैं। धर के स्थान पर के कन्नन को पुलिस अधीक्षक बनाया गया है, जिन्हें चुनाव के दौरान पोस्टिंग की प्रतीक्षा में रखा गया था। चुनाव आयोग ने डीजीपी वीरेंद्र का तबादला किया और उनकी जगह नीरज नयन पांडे को नया डीजीपी नियुक्त किया।

ALSO READ:-Bureaucracy: कुर्सी संभालते ही ममता ने बदले राज्य के डीजीपी और एडीजी, करीबी अफसरों को किया नियुक्त

नीरज नयन पांडे को डीजी अग्निशमन सेवा बनाया

राज्य सरकार ने नीरज नयन पांडे को महानिदेशक (अग्निशमन सेवा) के रूप में नियुक्त किया गया है। इसी तरह, अतिरिक्त महानिदेशक (कानून और व्यवस्था) जगमोहन को स्थानांतरित कर दिया गया है और उन्हें सिविल डिफेंस भेज दिया गया है, जबकि एक बार फिर उनकी जगह जावेद शमीम को पद सौंपा गया है। मेदिनीपुर के पुरवा में एक रैली के दौरान घायल ममता बनर्जी के बाद, आयोग ने उनकी सुरक्षा प्रणाली में कथित चूक के कारण सहाय को महानिदेशक सुरक्षा के पद से हटा दिया था। लेकिन अब ममता बनर्जी ने उन्हें फिर से इसी पद पर नियुक्त किया है।