Bureaucracy:धामी सरकार ने बदले अफसर, राधा रतूड़ी समेत दो अफसरों को किया सीएमओ से बाहर

Bureaucracy:उत्तराखंड की पुष्कर सिंह धामी सरकार लगातार नौकरशाही में बदलाव कर रही है। वहीं आज वरिष्ठ आईएएस राधा रतूड़ी समेत 3 अफसरों की जिम्मेदारियां में बदलाव किया है।

Bureaucracy:धामी सरकार ने बदले अफसर, राधा रतूड़ी समेत दो अफसरों को किया सीएमओ से बाहर

Bureaucracy:उत्तराखंड में ब्यूरोक्रेसी में भारी फेरबदल की अटकलों के बीच धामी सरकार ने दो आइएएस अधिकारियों और वित्त सेवा के एक अधिकारी की जिम्मेदारियां बदल दी हैं। राज्य सरकार के आदेश के मुताबिक वरिष्ठ आइएएस राधा रतूड़ी को मुख्यमंत्री व कार्मिक एवं सतर्कता विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव की जिम्मेदारी से मुक्त कर दिया गया है। यानी वह अब सीएमओ से बाहर हो गई हैं और उन्हें यूपीसीएस, यूजेवीएनएल और पिटकुल का अध्यक्ष बनाया गया है।

वहीं आइएएस अरविंद सिंह ह्यांकी को आयुक्त कुमाऊं मंडल नैनीताल, आरएस टोलिया, उत्तराखंड प्रशासन अकादमी नैनीताल और सचिव मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रभार से हटा कर, सचिव, कार्मिक एवं सतर्कता नियुक्त किया है। इसके साथ ही सीएमओ में तैनात अपर सचिव, मुख्यमंत्री अरुणेंद्र सिंह को भी सीएमओ से बाहर किया गया है। चौहान राज्य की ज्यादातर सरकारों में सीएमओ में तैनात रहे हैं।

ALSO READ:-Changes in Bureaucracy:उत्तराखंड में बदला निजाम तो नौकरशाही में मचा हड़कंप, सीएम को साधने में जुटे अफसर

धामी सरकार ने चीफ सेक्रेटरी को था हटाया

राज्य में पुष्कर सिंह धामी के मुख्यमंत्री बनने के बाद राज्य के तत्कालीन चीफ सेक्रेटरी को हटा दिया था और उस वक्त ही ये संकेत मिलने लगे थे कि सरकार नौकरशाही में बड़ा बदलाव करने जा रही है। सीएम धामी ने मुख्य सचिव ओमप्रकाश को हटाकर एस एस संधू को राज्य का नया चीफ सेक्रेटरी नियुक्त किया था।