By-Elections in Rajasthan: कांग्रेस ने झोंकी ताकत, क्या इस बार भी पोस्टर से गायब हो जाएंगे पायलट

By-Elections in Rajasthan: पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने वल्लभनगर (वल्लभनगर उपचुनाव) और धरियावद उपचुनाव सीटों पर समन्वय के लिए कमेटियों का गठन किया है।

By-Elections in Rajasthan: कांग्रेस ने झोंकी ताकत, क्या इस बार भी पोस्टर से गायब हो जाएंगे पायलट

By-Elections in Rajasthan: राजस्थान की 2 सीटों पर होने वाले विधानसभा उपचुनाव (assembly by-election) के लिए कांग्रेस ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने इन दोनों सीटों पर समन्वय के लिए कमेटियां बनाई हैं। इन समितियों में सात लोगों को शामिल किया गया है। आने वाले दिनों में वल्लभनगर (वल्लभनगर उपचुनाव) और धरियावद (धरियावद उपचुनाव) सीटों पर उपचुनाव होने हैं। हालांकि अभी उपचुनाव की तारीखों की घोषणा नहीं की गई है। वहीं सवाल ये है कि क्या इस बार फिर उपचुनाव में राज्य के दिग्गज नेता पोस्टर से बाहर होंगे या फिर टीम गहलोत उन्हें भी पोस्टर में जगह देगी।

कांग्रेस का पूरा जोर इन दोनों पर जीत दर्ज करने को लेकर है। वल्लभनगर सीट के लिए जिला प्रभारी मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास ( Pratap Singh Khachariyawas) के नेतृत्व में कमेटी बनाई गई है, जबकि धरियावद सीट के लिए प्रभारी मंत्री अर्जुन बामनिया (Minister in charge Arjun Bamnia) के नेतृत्व में कमेटी गठित की गई है। गौरतलब है कि विधायक गजेंद्रसिंह शक्तावत (MLA Gajendra Singh Shaktawat) की मौत के कारण वल्लभनगर सीट खाली हो गई थी, जबकि धरियावद सीट विधायक गौतमलाल मीणा (MLA Gautam Lal Meena) की मौत से खाली हुई थी। कोरोना के कारण दोनों विधायकों की मौत हो गई।

वल्लभनगर के लिए बनाई गई कमेटी 

वल्लभनगर विधानसभा सीट उदयपुर जिले में है। जिले के प्रभारी मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास के नेतृत्व में इस सीट के लिए एक कमेटी बनाई गई है। इस समिति में खान मंत्री प्रमोद जैन भइया और सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना शामिल हैं। इसके साथ ही युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष व गणेश घोघरा, विधायक व पूर्व मंत्री दयाराम परमार, विधायक व प्रदेश सचिव लाखन सिंह मीणा के साथ ही पूर्व विधायक पुष्कर डांगी भी समिति में शामिल हैं। यह सीट कांग्रेस के कब्जे में थी। 

ALSO READ: Political storm in Rajasthan: राजस्थान में कांग्रेस में बने दो गुट, नया कांग्रेसी और खांटी कांग्रेसी

धरियावद के लिए कांग्रेस ने बनाई कमेटी 

वहीं कांग्रेस ने धरियावद सीट में होने वाले चुनाव के लिए कमेटी का गठन किया है। धरियावद विधानसभा सीट प्रतापगढ़ जिले में है। जिला प्रभारी मंत्री अर्जुन बामनिया के नेतृत्व में एक कमेटी बनाई गई है। समिति में खेल मंत्री अशोक चांदना, पूर्व सांसद व सीडब्ल्यूसी सदस्य रघुवीर मीणा, पूर्व मंत्री व विधायक महेंद्रजीत सिंह मालवीया, विधायक रामलाल मीणा, डूंगरपुर के निवर्तमान जिलाध्यक्ष दिनेश खोडनिया और बीज निगम के पूर्व अध्यक्ष धर्मेंद्र राठोड़ शामिल हैं। इस सीट पर बीजेपी का कब्जा था।