CM Yogi's Delhi Mission:सीएम योगी को दिल्ली में मिला आशीर्वाद 'विजयीभव',अब मिशन यूपी-2022 की तैयारी शुरू

CM Yogi's Delhi Mission:यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) शुक्रवार को सुबह करीब 11 बजे प्रधानमंत्री आवास (prime minister's residence) पहुंचे, जहां उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की।

CM Yogi's Delhi Mission:सीएम योगी को दिल्ली में मिला आशीर्वाद 'विजयीभव',अब मिशन यूपी-2022 की तैयारी शुरू

CM Yogi's Delhi Mission: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का दिल्ली दौरा खत्म हो गया है। दिल्ली में उन्होंने पार्टी के दिग्गज नेताओं से मुलाकात कर राज्य में चल रही सियासी हलचल को लेकर अपना पक्ष रखा। असल में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव (Assembly elections) से पहले लखनऊ से लेकर दिल्ली तक सियासी हलचल तेज थी। फिलहाल मंत्रिमंडल विस्तार और संगठन में बदलाव (Cabinet expansion and change in organization) की अटकलों के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नई दिल्ली में मौजूद हैं। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) शुक्रवार को सुबह करीब 11 बजे प्रधानमंत्री आवास (prime minister's residence) पहुंचे, जहां उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की।  दोनों नेताओं के बीच करीब सवा घंटे तक चली मुलाकात यूपी के सीएम दोपहर 12.15 बजे प्रधानमंत्री आवास से बाहर आए।

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने पीएम मोदी से मुलाकात के बाद ट्वीट किया। योगी ने लिखा है कि आज मुझे नई दिल्ली में सम्मानित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी (Prime Minister Narendra Modi) से शिष्टाचार भेंट और मार्गदर्शन मिलने का सौभाग्य मिला। इसके लिए सम्मानित प्रधानमंत्री का हार्दिक आभार। पीएम मोदी (PM Modi) से मुलाकात के बाद योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष (President of Bharatiya Janata Party) जेपी नड्डा से भी मुलाकात की। बताया जा रहा है कि सीएम योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से भी मुलाकात करेंगे। 

शाह से भी मिले योगी

यूपी को लेकर कई तरह की अटकलें लगाई जा रही थीं, इस बीच गुरुवार को सीएम योगी दिल्ली पहुंच गए। यहां उन्होंने सबसे पहले केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) से मुलाकात की, दोनों नेताओं के बीच करीब डेढ़ घंटे तक मुलाकात चली। जिसमें कई विषयों पर चर्चा की गई। इसके अलावा यूपी के सीएम ने जितिन प्रसाद से भी मुलाकात की, जो हाल ही में कांग्रेस से बीजेपी में शामिल हुए हैं।

यूपी चुनाव का तैयार हो रहा रोडमैप

कोरोना की दूसरी लहर (second wave of corona) के दौरान यूपी सरकार को कई बार आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है । ऐसी स्थिति में अब अगले साल होने वाले चुनाव से पहले बीजेपी ने तैयारी शुरू कर दी है।

अनुप्रिया पटेल, संजय निषाद ने भी उसी दिन अमित शाह से मुलाकात की थी, ऐसी स्थिति में बीजेपी यूपी में भी अपने सहयोगियों पर फोकस कर रही है। पिछले महीने भाजपा के वरिष्ठ नेताओं (senior BJP leaders) ने लखनऊ में लगातार बैठकें की थीं, जिसके बाद अटकलें लगाई जा रही थीं कि यूपी कैबिनेट में कुछ बदलाव हो सकते हैं ।

ALSO READ:-BJP Mission-2022: सीएम बदलने से लेकर कैबिनेट विस्तार तक की अटकलों पर स्वतंत्र देव के इस बयान ने लगाया विराम

इसके साथ ही बीजेपी सभी समीकरणों को सुलझाने के लिए अपने संगठन में कुछ बदलाव भी कर सकती है। हालांकि अभी तक स्पष्ट रूप से कुछ नहीं कहा गया है। लेकिन इतना तय है कि दिल्ली में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से मिलने के बाद सीएम योगी को उनका आर्शीवाद जरूर मिला है। क्योंकि अब ये तय हो गया है कि राज्य में अगला विधानसभा चुनाव उनके नेतृत्व में ही लड़ा जाएगा।