राजस्थान उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने नहीं किया टिकट का ऐलान! क्या है प्लान

असल में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा का कहना है कि बीजेपी के के पास उपचुनाव में जाने के लिए मुद्दे नहीं हैं। इसके साथ ही विपक्ष में गुटबाजी भी हावी है।

राजस्थान उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने नहीं किया टिकट का ऐलान! क्या है प्लान

जयपुर। राजस्थान विधानसभा उपचुनाव (Rajasthan Assembly by-election) के लिए कांग्रेस ने अभी तक प्रत्याशियों के नामों का ऐलान नहीं किया है। जबकि कांग्रेस राज्य में सत्ता में हैं। हालांकि कांग्रेस का कहना है कि वह उपचुनाव के लिए पूरी तरह से तैयार है। बताया जा रहा है कि रणनीति के तहत अंतिम क्षणों में उम्मीदवारों की सूची की घोषणा की जाएगी ताकि किसी भी तरह के बगावत से बचा जा सके।

राज्य में तीन सीटों पर विधानसभा उपचुनाव (Rajasthan Assembly by-election) के लिए बोर्ड का गठन किया गया है। कांग्रेस पूरी ताकत के साथ इस चुनावी लड़ाई में उतरने के लिए तैयार है। विधानसभा सत्र आज तक तक चलना है। इसके बाद पार्टी उपचुनाव में अपनी पूरी ताकत झोंक देगी। इससे पहले, कांग्रेस अपने प्रभारी और पर्यवेक्षकों के माध्यम से उपचुनावों में जनता की नब्ज टटोलने की कोशिश कर रही है।

माना जा रहा है कि पार्टी अंतिम समय पर उम्मीदवारों के नामों की घोषणा करेगी। क्योंकि 30 मार्च को नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख है और कांग्रेस उम्मीदवारों के नामों की घोषणा 28 या 29 मार्च को की जा सकती है। इसके पीछे कांग्रेस की रणनीति से बगावत को रोकने की वजह बताई जा रही है। पार्टी उपचुनाव में किसान आंदोलन को भुनाने की कोशिश करेगी।

यह खबर भी पढ़ें- RAJASTHAN राजस्थान में फिर गहलोत सरकार पर संकट! पायलट गुट के विधायक ने दी इस्तीफे की धमकी

मुश्किल में कांग्रेस, सचिन गुट के विधायक ने लगाया आरोप

हालांकि कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया है कहा कि किसानों पर अत्याचार किया जा रहा है साथ ही राज्य सरकार के दो साल के विकास कार्यों के लिए कांग्रेस जनता के बीच भी जाएगी। उपचुनाव से पहले पार्टी को एकजुटता भी साबित करनी होगी। हाल ही में, एससी-एसटी के खिलाफ भेदभाव का आरोप लगाने वाले कांग्रेस विधायक उपचुनाव में कांग्रेस के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकते हैं।