हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस ने दिया भाजपा को बड़ा झटका, मुश्किल होगी विधानसभा की राह

कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष और विधायक कुल्लू सुंदर सिंह ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के सदस्यों ने एकजुटता दिखाई है। कांग्रेस पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं और अधिकारियों को बहुत-बहुत बधाई।

हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस ने दिया भाजपा को बड़ा झटका, मुश्किल होगी विधानसभा की राह

शिमला। हिमाचल प्रदेश में भाजपा को 24 घंटे में दो झटके लगे हैं। कांग्रेस (कांग्रेस) ने शिमला के बाद कुल्लू जिला परिषद के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष का पद जीत लिया है। गुरुवार को शिमला और कुल्लू जिलों में चुनाव हुए। कुल्लू जिले में पंकज परमार और उपाध्यक्ष बीर सिंह ठाकुर को अध्यक्ष चुना गया है।

सभी 14 जिला परिषद सदस्यों ने जिला परिषद हॉल में बैठक में भाग लिया। अध्यक्ष पद के लिए पंकज परमार को 8 वोट मिले, जबकि देवेंद्र सिंह ठाकुर को 5 और जीवन ठाकुर को 1 वोट मिला। इस तरह कांग्रेस समर्थित पंकज परमार की जीत हुई। उपाध्यक्ष पद के लिए बीर सिंह ठाकुर को 9 वोट मिले, जबकि विभा सिंह को 5 वोट मिले और इस मामले में कांग्रेस के बीर सिंह ठाकुर को जीत मिली। डीसी कुल्लू डॉक्टर ऋचा वर्मा ने अध्यक्ष पंकज परमार और उपाध्यक्ष बीर सिंह ठाकुर को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई।


उपायुक्त कुल्लू ऋचा वर्मा ने कहा कि जिला परिषद कुल्लू में, अध्यक्ष पंकज परमार और उपाध्यक्ष बीर सिंह ठाकुर को चुना गया और दोनों को गोपनीयता और गोपनीयता की शपथ दिलाई गई। नव निर्वाचित अध्यक्ष पंकज परमार ने कांग्रेस पार्टी के शीर्ष नेतृत्व और जिला परिषद के सभी सदस्यों का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि कुल्लू जिले के सभी 14 जिला परिषद वार्डों में एक समान विकास कार्य किया जाएगा। बारी की 16 पंचायतों के लोगों ने भरोसा किया है, उस विश्वास को जीने के लिए सभी प्रयास किए जाएंगे।

कांग्रेस का बयान

कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष और विधायक कुल्लू सुंदर सिंह ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के सदस्यों ने एकजुटता दिखाई है। कांग्रेस पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं और अधिकारियों को बहुत-बहुत बधाई। बीजेपी लोगों को बांटने का काम कर रही है। वर्ष 2022 में, कांग्रेस पार्टी कुल्लू की चार विधानसभा सीटों पर जीत हासिल करेगी। वहीं, कांग्रेस ने शिमला की दोनों सीटों पर कब्जा कर लिया है