Corona Lockdown: महाराष्ट्र में Full Lockdown की तैयारी में MVA सरकार

Corona Lockdown: महाराष्ट्र में Full Lockdown की तैयारी में MVA सरकार

Corona Lockdown:  महाराष्ट्र में लगातार कोरोना के मामलों (cases of corona) में इजाफा हो रहा है और राज्य में कोरोना से मरने वालों की रोजाना संख्या 500 से पार हो गई है। लिहाजा माना जा रहा है कि राज्य में सरकार पूर्ण लॉकडाउन (complete lockdown in the state) लगा सकती है। फिलहाल राज्य में रोजाना आ रहे कोरोना के मामलों ने नया रिकार्ड बनाया है और कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 60,000 के पार चला गया है। 

इस बीच राज्य की महा विकास अघाड़ी सरकार (Maha Vikas Aghadi government) राज्य में कुल लॉकडाउन (total lockdown) पर विचार कर रही है या प्रतिबंधों को और मजबूत कर रही है। क्योंकि राज्य में कोरोना नियमों के उल्लंघन के कई मामले सामने (violation of Corona rules) आ रहे हैं। राज्य के गृह मंत्री दिलीप पाटिल ने कहा,राज्य में कोरोना संकट के बीच प्रतिबंधों का कड़ाई से पालन किया जाना चाहिए।

हालांकि राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Chief Minister Uddhav Thackeray) ने कुल लॉकडाउन पर कोई टिप्पणी नहीं की है। जबकि राज्य के हालत को देखते हुए शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के वरिष्ठ मंत्री और विधायक पूर्ण लॉकडाउन (full lockdown) का समर्थन कर रहे हैं। यहां तक ​​कि भाजपा के कुछ विधायकों की भी यही राय है।

Also Read:-Mini Lockdown in Maharashtra: महाराष्ट्र में कल रात से 8 दिनों तक कर्फ्यू,जानें क्या है गाइडलाइन

राज्य में 68 हजार से ज्यादा मामले

राज्य में पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण (cases of corona infection ) के 68,631 नए मामले सामने आए हैं औऱ 503 मौतें हुई हैं। वहीं नए मामले सामने आने के बाद कुल मामलों की संख्या 38,39,338 और मरने वालों की संख्या 60,473 तक पहुंच गई है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि राज्य में 37 लाख से ज्यादा लोग होम क्वारंटाइन (home quarantine) में हैं। वहीं रविवार को 45,654 रोगियों को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया है और इसके बाद राज्य में ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 31,06,828 तक पहुंच गई है।