Corona havoc on Bureaucracy: बिहार के चीफ सेक्रेटरी अरुण कुमार सिंह की कोरोना से मौत

Corona havoc on Bureaucracy: देश में कोरोना का कहर जारी है और देश में लगातार मौत हो रही हैं। अब बिहार से खबर आ रही है कि बिहार के चीफ सेक्रेटरी अरूण कुमार सिंह का निधन हो गया है।

Corona havoc on Bureaucracy: बिहार के चीफ सेक्रेटरी अरुण कुमार सिंह की कोरोना से मौत

Corona havoc on Bureaucracy: देश में कोरोना का कहर जारी है और देश में लगातार मौत हो रही हैं। अब बिहार से खबर आ रही है कि बिहार के चीफ सेक्रेटरी अरूण कुमार सिंह (Arun Kumar Singh) का निधन हो गया है। वो कोरोना संक्रमित थे और उनका इलाज चल रहा था। लेकिन आज उनका निधन हो गया है। कल ही यूपी के वरिष्ठ आईएएस अफसर और राजस्व परिषद के अध्यक्ष दीपक त्रिवेदी की मौत कोरोना संक्रमण के कारण हुई थी।

अरूण कुमार सिंह कोरोना संक्रमण से पीड़ित थे और उनका इलाज चल रहा है और आज उनका निधन हो गया है। अरूण कुमार सिंह (Arun Kumar Singh) फरवरी में ही बिहार के चीफ सेक्रेटरी बने हैं और वह 1985 बैच के भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) के अधिकारी थे। राज्य की नीतीश कुमार सरकार ने फरवरी में उन्हें चीफ सेक्रेटरी नियुक्त किया था और वह  वरीयता के मामले में सबसे ऊपर थे। उन्होंने मैकेनिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई की। 

बिहार में तीन आईएएस अफसरों की मौत

बिहार में कोरोना का कहर (Corona havoc) जारी है और राज्य में अब तक तीन आईएएस अफसरों की मौत कोरोना संक्रमण के कारण हो चुकी है। वहीं कई आईएएस अफसर कोरोना संक्रमित हैं और उनका इलाज चल रहा है। वहीं बिहार में आईएएस विजय रंजन की मौत कोरोना संक्रमण (Corona Infection) से हो गई है वह पटना एम्स में भर्ती कराया गया था। वह पंचायती राज विभाग में निदेशक के पद पर कार्यरत थे।

ALSO READ:-Corona havoc on Bureaucracy: यूपी में जारी है कोरोना का कहर, आईएएस दीपक त्रिवेदी की कोरोना से मौत

यूपी में वरिष्ठ आईएएस अफसर दीपक त्रिवेदी का कल हुआ था निधन

वहीं उत्तर प्रदेश में भी कोरोना का कहर जारी है और कल ही यूपी के वरिष्ठतम आईएएस अफसर और राजस्व परिषद के अध्यक्ष दीपक त्रिवेदी का निधन कोरोना संक्रमण के कारण हुआ था।

यूपी की ब्यूरोक्रेसी में कई अफसर संक्रमित

वहीं उत्तर प्रदेश में दो दर्जन से ज्यादा आईएएस कोरोना संक्रमित (Corona Infection) हैं। इन अफसरों में राज्य के वित्त सचिव संजय कुमार, मुख्यमंत्री के अपर मुख्यसचिव एसपी गोयल, कृषि विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव देवेश चतुर्वेदी, अल्पसंख्यक कल्याण विभाग के प्रधान सचिव बीएल मीणा, शहरी विकास के एसीएस डॉ. रजनीश दुबे, प्रमुख सचिव, सीएम ऑफिस, अतिरिक्त मुख्य सचिव, श्रम विभाग के सुरेश चंद्र, उच्च शिक्षा विभाग की एसीएस आराधना शुक्ला, खाद्य एवं रसद नागरिक आपूर्ति विभाग की प्रमुख सचिव वीणा कुमारी, सिंचाई विभाग के प्रधान सचिव अनिल गर्ग और विशेष सचिव प्रशांत शर्मा, मुख्य सचिव के स्टॉफ अफसर अमृत त्रिपाठी, राज्य के पुलिस महानिदेशक एचसी अवस्थी, अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल कोरोना संक्रमण की चपटे में हैं। वहीं बरेली के एसएसपी रोहित सिंह सजवान भी कोरोना पॉजिटिव हैं।