Corona lockdown: चुनाव हुए खत्म तो बंगाल में लागू हुए लॉकडाउन जैसे प्रतिबंध, जानिए क्या रहेगा बंद

Corona lockdown: राज्य में गुरुवार को कोरोना वायरस (corona virus) के कारण एक दिन में सबसे ज्यादा लोगों की मौत हुई, जिसके बाद कोरोना संक्रमण (corona infection) से मरने वालों की संख्या बढ़कर 11248 हो गई।

Corona lockdown: चुनाव हुए खत्म तो बंगाल में लागू हुए लॉकडाउन जैसे प्रतिबंध, जानिए क्या रहेगा बंद

Corona Lockdown:पश्चिम बंगाल में चुनाव(election in West Bengal) खत्म होने के बाद कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के मद्देनजर पश्चिम बंगाल सरकार (West Bengal government) ने शुक्रवार से कोरोना के प्रतिबंधों (Corona restrictions) को कड़ा कर दिया है। बंगाल सरकार ने शॉपिंग कॉम्प्लेक्स, मॉल, ब्यूटी पार्लर, सिनेमा हॉल, रेस्तरां और बार, जिम और स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स बंद करने का फैसला किया है। वहीं राज्य के बाजारों के लिए समय तय करने का फैसला किया है। इसके तहत बाजारों को सुबह 7-10 और शाम को 3-5 के बीच खोलने की अनुमति दी गई है।

राज्य के दवा की दुकानों, चिकित्सा उपकरणों की दुकानों और किराने की दुकानों को बंगाल सरकार (Bengal government) के कोविड -19 प्रतिबंधों के दायरे से बाहर रखा गया है। इसके अलावा, घर पर सामानों की आपूर्ति की अनुमति दी जाएगी। अधिकारी ने कहा कि बंगाल में अगले आदेश तक सभी सामाजिक, सांस्कृतिक, शैक्षिक और मनोरंजन से जुड़े कार्यक्रमों पर अगले आदेश तक रोक लगा दी जाएगी।

ALSO READ:-Bengal Elections: बंगाल चुनाव पर कोरोना का साया, कल होगी सर्वदलीय बैठक


पिछले 24 घंटे में बंगाल में 17 हजार से ज्यादा मामले

वहीं राज्य में गुरुवार को कोरोना वायरस (corona virus) के कारण एक दिन में सबसे ज्यादा लोगों की मौत हुई, जिसके बाद कोरोना संक्रमण (corona infection) से मरने वालों की संख्या बढ़कर 11248 हो गई। बंगाल के स्वास्थ्य विभाग (Bengal Health Department) ने कहा कि राज्य में 17403 नए रोगियों की पुष्टि के बाद। पिछले 24 घंटों में, मामलों की कुल संख्या 810955 हो गई है।  राज्य के स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि राज्य में संक्रमण (corona virus) के लिए 110241 रोगियों का इलाज चल रहा है, जबकि 12885 मरीज बुधवार से ठीक हो गए हैं।