Covid Hospital in Lucknow:लखनऊ में बनेगा 100 बेड का कोविड अस्पताल, सीएम योगी ने दी मंजूरी

Covid Hospital in Lucknow:योगी सरकार की कोरोना का मात देने की मुहिम का असर दिखाई देने लगा है। निरंतर प्रदेश में की जा रही कोरोना टेस्टिंग का परिणाम है कि बढ़ते कोरोना के केसों में कमी आई है।

Covid Hospital in Lucknow:लखनऊ में बनेगा 100 बेड का कोविड  अस्पताल, सीएम योगी ने दी मंजूरी

Covid Hospital in Lucknow: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कोरोना के खिलाफ लड़ाई में हर पल सुविधाओं और संसाधनों में बढ़ोतरी कर रहे हैं। इस कड़ी उन्होंने मंगलवार को लखनऊ के चकगंजरिया में स्थित कैंसर अस्पताल पहुंचकर वहां तैयार किये गये 100 बेड के कोविड अस्पताल(Covid Hospital) का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने आज से ही तत्काल कोविड मरीजों के लिये अस्पताल (Covid Hospital) के दरवाजे खोल देने के निर्देश दिये। 

इससे पहले उन्होंने कैंसर अस्पताल (Covid Hospital) में कोविड मरीजों के लिये की गई व्यवस्थाओं का जायजा लिया। कैंसर अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंचे सीएम योगी के साथ चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खना, राज्य मंत्री संदीप सिंह भी मौजूद रहे। सीएम योगी आदित्यनाथ ने अस्पताल में मरीजों के लिये लगाए गये बेड्स का भी मुआयना किया। मरीजों को दी जाने वाली चिकित्सीय सुविधएं, डॉक्टर, नर्स व अन्य स्टॉफ की संख्या की अधिकारियों से जानकारी ली। यहां संचालित ऑक्सीजन के प्लांट की क्षमता और गंभीर रोगियों के लिये कैंसर अस्पताल में उपलब्ध संसासधनों को भी उन्होंने स्वयं जाकर देखा। 

कोरोना के गंभीर मरीजों को तत्काल मिलेगा इलाज: सीएम योगी

कोरोना के खिलाफ लड़ाई और वायरस के पूर्ण खात्मे के लिये पूरी ताकत से जुटे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनता से अपील की है कि सरकार हर कदम पर जन-जन के साथ खड़ी है। उनको कोविड महामारी के दौरान इलाज मिलने में कोई कठिनाई न हो इसके लिये हर संभव प्रयास किये जा रहे हैं। उन्होंने मंगलवार को लखनऊ में कोविड अस्पताल (Covid Hospital) का शुभारंभ करते हुए अधिकारियों को कोरोना के गंभीर मरीजों के इलाज में किसी प्रकार की कमी न रखने की सख्त हिदायत दी है। उन्होंने कहा है कि सरकार का लक्ष्य महमारी के विकट समय में प्रत्येक व्यक्ति की जान बचाना है।

ALSO READ:-Oxygen Control Room: एक्शन में सीएम योगी, सीएम ऑफिस में बनाया ऑक्सीजन कंट्रोल रूम

इसके लिये मरीजों के इलाज में कैंसर अस्पताल को किसी भी प्रकार की आवश्यकता पड़ती है तो वह शासन के अधिकारियों को अवगत कराए। सरकार की ओर से कोरोना मरीजों के इलाज के लिये हर संसाधन उपलब्ध कराया जाएगा। गौरतलब है कि योगी सरकार की कोरोना का मात देने की मुहिम का असर दिखाई देने लगा है। निरंतर प्रदेश में की जा रही कोरोना टेस्टिंग का परिणाम है कि बढ़ते कोरोना के केसों में कमी आई है।