Didi's vaccine's trump card: बंगाल चुनाव के बीच दीदी के वैक्सीन का ट्रंप कार्ड, बीजेपी को घेरने की तैयारी

Didi's vaccine's trump card: पश्चिम बंगाल में चल रहे विधानसभा चुनाव ( assembly elections in West Bengal) के बीच टीएमसी प्रमुख और राज्य की सीएम ममता (TMC chief and state CM Mamta) ने प्रधानमंत्री को पत्र वैक्सीन की 5.4 करोड़ खुराक की मांग की है।

Didi's vaccine's trump card: बंगाल चुनाव के बीच दीदी के वैक्सीन का ट्रंप कार्ड, बीजेपी को घेरने की तैयारी

Didi's vaccine's trump card:  पश्चिम बंगाल में कोरोना संकट (amid the Corona crisis) के बीच राज्य की सीएम और तृणमूल कांग्रेस प्रमुख मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने वैक्सीन कार्ड खेला है। ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( Prime Minister Narendra Modi) को एक पत्र लिखा कर टीके, दवाओं और ऑक्सीजन की आपूर्ति की मांग की है। ममता ने कहा कि कोरोना वैक्सीन की एक और 54 मिलियन खुराक राज्य को जरूरत है। वहीं रेमेडिसविर और टोसिलिज़ुमब ड्रग्स (Remedisvir and tocilizumab drugs) और ऑक्सीजन की आपूर्ति जल्दी और जल्दी से जल्दी उपलब्ध कराने की मांग की है।

असल में राज्य पांच चरणों (five phases ) के चुनाव हो चुके हैं औऱ ममता बनर्जी ने अब पीएम मोदी को पत्र लिखा है। ममता बनर्जी ने राज्य के लिए रेमेडिसविर और टोसिलिज़ुमब ड्रग्स (Remedisvir and tocilizumab drugs) और ऑक्सीजन की आपूर्ति करने की मांग की है। राज्य में शनिवार को कोरोना के सबसे ज्यादा 7,713 नए मामले सामने आए, जिसके कारण राज्य में संक्रमित लोगों की कुल संख्या बढ़कर 6,51,508 हो गई। वहीं राज्य में 34 और मौतों के बाद कोरोना संक्रमण (corona infection) से मरने वालों की संख्या बढ़कर 10,540 हो गई। जबकि राज्य राजधानी कोलकाता कोरोना का बड़ा केन्द्र बनी हुई है और यहां शनिवार को ही कोरोना संक्रमण (corona infection) के 1,998 नए मामले थे और संक्रमण से 10 मौतें हुईं थी।

Also Read:- Corona Lockdown: कोरोना सेंटर बने महाराष्ट्र में लग सकता है कोरोना लॉकडाउन, आज ऐलान

राज्य में बीजेपी और टीएमसी के बीच कांटे की टक्कर

वहीं राज्य में चुनाव में मुख्य मुकाबला बीजेपी और टीएमसी (BJP and TMC) के बीच है। लिहाजा ममता बनर्जी केन्द्र सरकार को घेरने में पीछे नहीं है। ममता बनर्जी राज्य में पीएम मोदी को निशाना बना रही है और केन्द्र का राज्य को सहयोग नहीं मिलने की बात कर रही हैं। वहीं अब ममता बनर्जी ने राज्य वैक्सीन कार्ड (vaccine card) खेला है।