तीरथ की टीम पर लगी आलाकमान की मुहर, मदन कौशिक बने प्रदेश अध्यक्ष

जानकारी के मुताबिक तीरथ सिंह रावत के कैबिनेट का गठन आज हो जाएगा। राज्य में चर्चा है कि कई मंत्रियों को उनके पदों से हटाया जा सकता है जबकि कुछ को कैबिनेट में जगह मिल सकती है।

तीरथ की टीम पर लगी आलाकमान की मुहर, मदन कौशिक बने प्रदेश अध्यक्ष

देहरादून। भारतीय जनता पार्टी आलाकमान ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत का मंत्रिमंडल गठन पर मुहर लगा दी है और आज शाम को कैबिनेट विस्तार किया जाएगा। इसके लिए राजभवन को सूचित किया गया है। कैबिनेट मंत्रियों के नामों पर अंतिम निर्णय दिल्ली की मुहर के बाद ही किया जाएगा। देहरादून में चर्चा है कि त्रिवेंद्र सरकार में सबसे ताकतवर मंत्री रहे मदन कौशिश को प्रदेश अध्यक्ष के पद पर नियुक्त कर दिया गया है। वहीं माना जा रहा है कि कुमाऊं क्षेत्र  को साधने के लिए के लिए प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत को डिप्टी सीएम की जिम्मेदारी दी जा सकती है। 

जानकारी के मुताबिक तीरथ सिंह रावत के कैबिनेट का गठन आज हो जाएगा। राज्य में चर्चा है कि कई मंत्रियों को उनके पदों से हटाया जा सकता है जबकि कुछ को कैबिनेट में जगह मिल सकती है। यमकेश्वर के विधायक रितु खंडूरी, दीदीहाट से बिशन सिंह चुफाल, कालाढूंगी से बंसीधर भगत और खटीमा से पुष्कर सिंह धामी को मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने की चर्चा है। 

वहीं उत्तराखंड बीजेपी के राज्य प्रभारी दुष्यंत गौतम ने कहा कि 11 विधायकों को आज पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई जाएगी। संसदीय बोर्ड के सदस्यों द्वारा कैबिनेट मंत्रियों के नामों पर चर्चा की जा रही है और दोपहर तक नामों को अंतिम रूप दिया जाएगा। कैबिनेट मंत्रियों के नामों को अंतिम रूप देने से पहले हर पहलू पर गंभीरता से विचार किया जा रहा है।

वहीं आज कई विधायकों ने मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत से मुलाकात कर कैबिनेट में अपनी दावेदारी रखी। जानकारी के मुताबिक कैबिनेट के साथ-साथ उत्तराखंड बीजेपी संगठन में भी महत्वपूर्ण बदलाव की संभावना है।  कल ही बीजेपी के तीन दर्जन से अधिक विधायकों ने सीएम से यहां मुलाकात की। कुछ विधायकों ने अलग से सीएम से मुलाकात की।

सतपाल और उनियाल भी मिली सीएम से 

राज्य के मौजूदा कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज और सुबोध उनियाल सीएम तीरथ सिंह रावत से मिले थे। विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन ने भी अलग से सीएम से मुलाकात की। 

यह खबर भी पढ़ें-  जिलों को साधने में जाएगी कई मंत्रियों की कुर्सी, शनिवार को हो सकता कैबिनेट विस्तार

कुमाऊं के विधायकों को मिल सकती है तवज्जो

कुमाऊं के विधायकों को तीरथ कैबिनेट में जगह मिलने की उम्मीद है। क्योंकि वित्त मंत्री प्रकाश पंत की मृत्यु के बाद पिथौरागढ़ से खाली हुई कैबिनेट सीट भरने की भी उम्मीद है। नैनीताल, चंपावत, बागेश्वर, अल्मोड़ा के विधायकों को उम्मीद है कि एक या दूसरे रूप में तीरथ कैबिनेट में उनकी हिस्सेदारी होगी।