Indian Premier League (IPL 2021): फिर मुंबई इंडियन ने किया मैदान फतह

Indian Premier League (IPL 2021): लक्ष्य का पीछा करने उतरी गत चैंपियन मुंबई इंडियंस को डिकॉक और कप्तान रोहित शर्मा (14) ने पहले विकेट के लिए 49 रन जोड़कर सतर्क शुरुआत दिलाई।

Indian Premier League (IPL 2021):  फिर मुंबई इंडियन ने किया मैदान फतह

Indian Premier League (IPL 2021):  मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया। रॉयल्स की टीम कप्तान संजू सैमसन (42), जोस बटलर (41), शिवम दुबे (35) और यशस्वी जायसवाल (32) की उम्दा पारियों के बावजूद चार विकेट पर 171 रन ही बना सकी। राजस्थान के बटलर और जायसवाल जब खेल रहे थे तो लग रहा था कि टीम बड़ा स्कोर बनाएगी।

दोनों ने छह ओवर के पावरप्ले में बिना विकेट खोए 47 रन बनाए। बटलर ने चाहर का स्वागत छक्के के साथ किया लेकिन इस लेग स्पिनर ने अगली गेंद पर उन्हें डिकॉक के हाथों स्टंप करा दिया जिससे जयसवाल के साथ उनकी 66 रन की साङोदारी का अंत हुआ। बटलर ने 32 गेंद में तीन छक्कों और तीन चौकों से 41 रन बनाए। चाहर ने ही जायसवाल को अपनी ही गेंद पर कैच आउट किया। राजस्थान का शुरुआत में रन रेट अच्छा था लेकिन टीम अंतिम चार ओवर में सिर्फ 31 रन ही बना सकी।

 लक्ष्य का पीछा करने उतरी गत चैंपियन मुंबई इंडियंस को डिकॉक और कप्तान रोहित शर्मा (14) ने पहले विकेट के लिए 49 रन जोड़कर सतर्क शुरुआत दिलाई। मुंबई की टीम पहले दो ओवर में सात रन ही बना सकी जिसके बाद डिकॉक ने तीसरे ओवर में चेतन सकारिया पर पहला चौका जड़ा और फिर मुस्तफिजुर रहमान की पहली दो गेंदों पर चौका और छक्का लगाया। रोहित ने जयदेव उनादकट पर छक्का लगाया लेकिन क्रिस मौरिस की गेंद पर मिड ऑन पर सकारिया को आसान कैच दे बैठे। सूर्यकुमार यादव और डिकॉक ने इसके बाद पारी को आगे बढ़ाया।

ALSO READ:-Indian Premier League (IPL 2021): आरसीबी ने मारा जीत का चौका, कोहली ने खेली कप्तान की पारी

सूर्यकुमार ने राहुल तेवतिया जबकि डिकॉक ने उनादकट पर दो चौके जड़े। सूर्यकुमार हालांकि मौरिस की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में मिडविकेट पर बटलर को कैच दे बैठे। मुंबई ने 10 ओवर में दो विकेट पर 87 रन बनाए। डिकॉक ने 12वें ओवर में उनादकट की गेंद पर एक रन के साथ 35 गेंद में अर्धशतक पूरा किया। इसी ओवर में टीम का शतक भी पूरा हुआ। मुंबई को अंतिम पांच ओवर में जीत के लिए 41 रन की दरकार थी। इसके बाद क्रुणाल पांड्या और कीरोन पोलार्ड ने दूसरे छोर से डिकॉक का साथ दिया और मुंबई इंडियंस ने आसानी से जीत हासिल कर ली।