Indian Premier League (IPL 2021): बोली पर खरे उतरे क्रिस, राजस्थान रॉयल्ट को दिलाई जीत

Indian Premier League (IPL 2021): राजस्थान ने 19.4 ओवर में सात विकेट पर 150 रन बनाकर जीत दर्ज की। इससे पहले दिल्ली ने कप्तान रिषभ पंत के अर्धशतक से 20 ओवर में आठ विकेट पर 147 रन बनाए।

Indian Premier League (IPL 2021): बोली पर खरे उतरे क्रिस, राजस्थान रॉयल्ट को दिलाई जीत

Indian Premier League (IPL 2021): क्रिस मौरिस को इस बार नीलामी में राजस्थान रॉयल्स ने 16.25 करोड़ रुपये में खरीदा था और जब पंजाब किंग्स के खिलाफ राजस्थान को अंतिम दो गेंदों पर पांच रन चाहिए थे तो कप्तान संजू सैमसन ने उन पर भरोसा नहीं जताया और आखिरी गेंद खेलने के लिए उन्हें स्ट्राइक नहीं दी थी, लेकिन इस बार दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ गुरुवार को मुंबई में उन्होंने राजस्थान के शीर्ष क्रम के ढहने के बाद आठवें नंबर पर उतरकर 18 गेंदों पर चार छक्कों की मदद से नाबाद 36 रन बनाकर टीम को तीन विकेट से जीत दिलाई। राजस्थान के लिए डेविड मिलर ने भी 43 गेंदों पर सात चौकों व दो छक्कों के साथ 62 रन बनाए।

राजस्थान ने 19.4 ओवर में सात विकेट पर 150 रन बनाकर जीत दर्ज की। इससे पहले दिल्ली ने कप्तान रिषभ पंत के अर्धशतक से 20 ओवर में आठ विकेट पर 147 रन बनाए। पंत ने 32 गेंदों पर नौ चौकों की मदद से 51 रन बनाए। राजस्थान की ओर से जयदेव उनादकट ने 15 रन देकर तीन विकेट झटके। राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने के इस आइपीएल में चले आ रहे सिलसिले को जारी रखा।

पृथ्वी शॉ (2) और शिखर धवन (9) की सलामी जोड़ी को उनादकट ने 16 रन के स्कोर तक पवेलियन भेज दिया। वह यहीं नहीं रुके व अपने तीसरे ओवर में उन्होंने अजिंक्य रहाणो (8) को भी चलता कर दिया, जिससे छठे ओवर में स्कोर 36 रन पर तीन विकेट हो गया। सातवें ओवर में गेंदबाजी करने आए बायें हाथ के एक अन्य तेज गेंदबाज रहमान ने स्टोइनिस को खाता खोले बिना बटलर के हाथों कैच कराकर दिल्ली का स्कोर 37 रन पर चार विकेट कर दिया। अब क्रीज पर कप्तान पंत और ललित थे। ललित ने अगले ओवर में क्रिस मौरिस पर दो चौके जड़कर अपने हाथ खोले।

Read Also:- Indian Premier League (IPL 2021): आईपीएल में संजू ने बनाया रिकार्ड, लेकिन काम न आई पारी

नौवें ओवर की पहली गेंद पर रियान पराग पर पंत के चौके से टीम के 50 रन पूरे हुए। 10 ओवर बाद स्कोर चार विकेट पर 57 रन था। अगले ओवर में राहुल तेवतिया गेंदबाजी करने आए तो पंत ने इस ओवर में चार चौकों की मदद से 20 रन बटोर लिए। पंत ने मुस्तफिजुर पर चौके के साथ 30 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया, लेकिन अपनी पारी को वह ज्यादा आगे नहीं बढ़ा सके और पराग की गेंद को उन्होंने मिडऑन पर खेलकर एक रन चुराना चाहा, लेकिन पराग ने गेंद को फील्ड कर उसे स्टंप पर मार दिया और पंत रन आउट हो गए।