Indian Premier League (IPL 2021): राहुल और गेल की जोड़ ने पंजाब किंग्स को दिलाई जीत

Indian Premier League (IPL 2021): राहुल ने इससे पहले नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ चार मैच खेले थे जिसमें उनका स्कोर 01, 00, 00, 04 रहा था। शुक्रवार को आइपीएल मैच में उन्होंने इस स्टेडियम में अर्धशतक लगाया।

Indian Premier League (IPL 2021):  राहुल और गेल की जोड़ ने पंजाब किंग्स को दिलाई जीत

Indian Premier League (IPL 2021):  कप्तान केएल राहुल (नाबाद 91) और क्रिस गेल (46) की ताबड़तोड़ पारियों की बदौलत पंजाब किंग्स ने शुक्रवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ मुकाबले में 20 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 179 रनों का स्कोर बनाया। जवाब में विराट कोहली की टीम 20 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 145 रन ही बना सकी। पंजाब ने 34 रनों से जीत हासिल की।

पंजाब के स्पिनरों ने शानदार प्रदर्शन किया। बल्लेबाजी में अच्छा प्रदर्शन करने वाले मैन ऑफ द मैच हरप्रीत बरार ने तीन और रवि बिश्नोई ने तीन विकेट लिए। आरसीबी के लिए कोहली ने 35 जबकि रजत पाटीदार व हर्षल पटेल ने 31-31 रन बनाए। राहुल ने इससे पहले नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ चार मैच खेले थे जिसमें उनका स्कोर 01, 00, 00, 04 रहा था। शुक्रवार को आइपीएल मैच में उन्होंने इस स्टेडियम में अर्धशतक लगाया।

रौद्र रूप में दिखे गेल 

इस सत्र में बड़ी पारी खेलने से चूकते आए गेल ने आरसीबी के खिलाफ अपना रौद्र रूप दिखाया। उन्होंने 24 गेंदों की पारी में छह चौके और दो छक्के लगाए। इसमें से पांच चौके तो काइली जेमिसन के एक ही ओवर में लगाए। जेमिसन पारी का छठा ओवर फेंक रहे थे। ऐसा लग रहा था कि वह एक ओवर में छह चौके लगाने वाले आइपीएल के तीसरे खिलाड़ी बन जाएंगे लेकिन ओवर की पांचवीं गेंद को बाउंड्री में भेजने से चूक गए। पृथ्वी शॉ ने गुरुवार को ही केकेआर के खिलाफ शिवम मावी के ओवर में छह चौके लगाए थे। इससे पहले अजिंक्य रहाणो ही यह कारनामा कर पाए थे।

ALSO READ:-Indian Premier League (IPL 2021): बोली पर खरे उतरे क्रिस, राजस्थान रॉयल्ट को दिलाई जीत

मयंक अग्रवाल के फिट नहीं होने के कारण पंजाब किंग्स इस मैच में राहुल और प्रभसिमरन सिंह की जोड़ी के साथ पारी की शुरुआत करने उतरी। हालांकि प्रभसिमरन सात रन बनाकर ही आउट हो गए। इसके बाद गेल और लोकेश ने चौकों-छक्कों की बरसात कर दी। सब यही सोच रहे थे कि इस मैच में टीम ने इन दोनों से ओपनिंग क्यों नहीं करवाई क्योंकि गेल बेहतरीन ओपनर रहे हैं। इन दोनों ने 43 गेंदों में 86 रनों की साङोदारी की। गेल के आउट होने के बाद निकोलस पूरन (00), दीपक हुड्डा (05) और शाहरुख खान (00) आउट हो गए जिससे पंजाब का स्कोर धीमा हो गया।