Indian Premier League (IPL 2021): मुंबई के खिलाफ पंजाब ने तोड़ा हार का क्रम, बेकार गई रोहित की पारी

Indian Premier League (IPL 2021): पंजाब की टीम के कप्तान केएल राहुल ने 52 गेंदों पर नाबाद 60 रन की पारी खेली और क्रिस गेल ने 35 गेंदों पर नाबाद 43 रन बनाकर पंजाब को सत्र की दूसरी जीत दिलाई।

Indian Premier League (IPL 2021): मुंबई के खिलाफ पंजाब ने तोड़ा हार का क्रम, बेकार गई रोहित की पारी

Indian Premier League (IPL 2021): रोहित शर्मा के अर्धशतक के बावजूद मुंबई इंडियंस चेन्नई में शुक्रवार को पंजाब किंग्स के खिलाफ बड़ा स्कोर नहीं बना सकी। रोहित ने धीमी पारी खेलते हुए 52 गेंदों पर पांच चौकों व दो छक्कों की मदद से 63 रन बनाए। मुंबई की टीम 20 ओवर में छह विकेट पर 131 रन ही बना सकी। पंजाब की ओर से मुहम्मद शमी और रवि बिश्नोई ने 21-21 रन देकर दो-दो विकेट झटके। लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब ने 17.4 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 132 रन बनाए।

पंजाब की टीम के कप्तान केएल राहुल ने 52 गेंदों पर नाबाद 60 रन की पारी खेली और क्रिस गेल ने 35 गेंदों पर नाबाद 43 रन बनाकर पंजाब को सत्र की दूसरी जीत दिलाई। मयंक अग्रवाल ने 25 रन बनाए। इस सत्र में मुंबई की हालत ज्यादा अच्छी नहीं है। पांच बार की चैंपियन टीम पांच में से तीन मैच हार चुकी है। उसे आगे अच्छा प्रदर्शन करना होगा। इस मैच में न ही उसकी बल्लेबाजी चली और न ही गेंदबाजी। पंजाब की टीम पूरी तरह से मुकाबले में हावी रही।

इससे पहले किंग्स के कप्तान राहुल ने टॉस जीतकर मुंबई को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। राहुल ने सभी को अचरज में डालते हुए दूसरे ओवर में पार्टटाइम ऑफ स्पिनर दीपक हुड्डा को गेंद सौंप दी। दीपक ने इस ओवर की अंतिम गेंद पर क्विंटन डिकॉक (3) को हेनरिक्स के हाथों कैच कराया। अब क्रीज पर रोहित व इशान किशन (6) थे। ये दोनों इस तरह बल्लेबाजी कर रहे थे कि मानो टेस्ट मैच खेल रहे हों।

मुंबई की पारी का पहला चौका पांचवें ओवर की अंतिम गेंद पर आया, जब हेनरिक्स की एक नीची फुलटॉस को रोहित ने सीमा रेखा के बाहर भेजा। पांच ओवर बाद स्कोर एक विकेट पर 17 रन था। अगले दो ओवर में भी कोई बाउंड्री तो नहीं लगी, लेकिन सातवें ओवर की अंतिम गेंद पर किशन को रवि बिश्नोई ने राहुल के हाथों कैच कराया। किशन व रोहित ने दूसरे विकेट के लिए 30 गेंदों पर 19 रन जोड़े।

शुरुआती सात ओवर में सिर्फ एक बाउंड्री लगाने वाली मुंबई की टीम के लिए आठवें ओवर की शुरुआती दो गेंदों पर रोहित ने दो चौके जड़े। फेबियन एलन के इस ओवर में कुल 11 रन बने। मुंबई की पारी के दौरान यह पहला ऐसा ओवर था जिसमें पांच से ज्यादा रन बने। रोहित ने 10वें ओवर में एलन पर मैच का पहला छक्का जड़ा। यहां से रोहित और सूर्यकुमार यादव ने मुंबई की पारी की रन गति को रफ्तार दी। 11वें ओवर में गेंदबाजी पर आए अर्शदीप सिंह की पहली गेंद पर रोहित ने एक रन लेकर मुंबई के स्कोर को 50 रन पर पहुंचाया।

इस ओवर में सूर्यकुमार ने चौका जड़कर अपने हाथ खोले। अगले ओवर में रोहित ने दीपक पर डीप मिडविकेट के ऊपर से शानदार छक्का जड़ा। सूर्यकुमार ने भी 13वें ओवर में अर्शदीप पर एक्स्ट्रा कवर के ऊपर से छक्का जड़ दिया। अगले ओवर में रोहित ने बिश्नोई पर चौका जड़कर 40 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया। 16वें ओवर में मुहम्मद शमी की गेंद पर सूर्यकुमार ने चौका जड़कर मुंबई की टीम के स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया।

ALSO Read:-Indian Premier League (IPL 2021): आरसीबी ने छह रन से जीता मैच

हालांकि, सूर्यकुमार (33) अगले ओवर में बिश्नोई की गेंद पर क्रिस गेल के हाथों लपके गए। उन्होंने रोहित के साथ तीसरे विकेट के लिए 56 गेंदों पर 79 रन की साङोदारी निभाई। अगले ओवर में रोहित भी आउट होकर पवेलियन चलते बने। शमी की गेंद पर एलन ने उनका कैच लपका। हार्दिक पांड्या (1) को अर्शदीप ने पवेलियन भेजा। अंतिम ओवर में क्रुणाल पांड््या (3) को शमी ने चलता किया। कीरोन पोलार्ड 16 रन बनाकर नाबाद रहे।