Indian Premier League (IPL 2021): आरसीबी ने छह रन से जीता मैच

Indian Premier League (IPL 2021): इससे पहले हैदराबाद ने टॉस जीतकर आरसीबी को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया। आरसीबी ने देवदत्त पडीक्कल (11) और शहबाज अहमद (14) के विकेट सस्ते में खो दिए।

Indian Premier League (IPL 2021):  आरसीबी ने छह रन से जीता मैच

Indian Premier League (IPL 2021): चेन्नई के चेपक स्टेडियम में मंगलवार को जो कुछ कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) और मुंबई इंडियंस के बीच आइपीएल मैच में हुआ, वैसा ही बुधवार को सनराइजर्स हैदराबाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के बीच मैच में दोहराया गया। आसान लक्ष्य के सामने मुंबई ने जहां 10 रन से मैच जीता था तो आरसीबी ने छह रन से जीत दर्ज की। पहले बल्लेबाजी का न्योता पाने के बाद ग्लेन मैक्सवेल के अर्धशतक के बावजूद आरसीबी की टीम 20 ओवर में आठ विकेट पर 149 रन ही बना सकी। मैक्सवेल ने 41 गेंदों पर पांच चौकों व तीन छक्कों की मदद से 59 रन बनाए। जवाब में हैदराबाद एक समय 13 ओवर में एक विकेट पर 96 रन बनाकर जीत की ओर बढ़ रही थी। उसे अब जीत के लिए 42 गेंदों पर 54 रन चाहिए थे और उसके नौ विकेट बाकी थे, लेकिन हैदराबाद की टीम 20 ओवर में नौ विकेट पर 143 रन ही बना सकी और छह रन से मैच हार गई।

आसान लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद ने रिद्धिमान साहा (1) का विकेट सस्ते में गंवा दिया, लेकिन इसके बाद कप्तान डेविड वार्नर (54) और मनीष पांडे (38) ने दूसरे विकेट के लिए 83 रन जोड़कर अपनी टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। इस साङोदारी को काइल जेमिसन ने वार्नर को 14वें ओवर में डेन क्रिश्चियन के हाथों कैच कराकर तोड़ा। हैदराबाद को जीत के लिए अंतिम 24 गेंदों पर 35 रन की जरूरत थी।

17वें ओवर में शहबाज अहमद ने तीन विकेट झटके। इस ओवर की पहली दो गेंदों पर जॉनी बेयरस्टो (12) और मनीष पांडे (38) खराब शॉट खेलकर कैच दे बैठे, जबकि अंतिम गेंद पर अब्दुल समद (0) भी चलते बने। अगले दो ओवर में हैदराबाद ने दो और विकेट गंवाए। पहले विजय शंकर (3) को हर्षल पटेल ने चलता किया और फिर मुहम्मद सिराज ने जेसन होल्डर (4) को पवेलियन भेजा। अंतिम ओवर में हैदराबाद को 16 रन चाहिए थे और पहली तीन गेंद पर आठ रन बन चुके थे। चौथी गेंद पर राशिद खान (17) रन आउट हो गए और पांचवीं गेंद पर शहबाज नदीम (0) को हर्षल पटेल ने शहबाज अहमद के हाथों कैच कराकर हैदराबाद की जीत की उम्मीद खत्म कर दिया।

Also Read:- Indian Premier League (IPL 2021): मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाइटराइडर्स के जबड़े से छीनी जीत

इससे पहले हैदराबाद ने टॉस जीतकर आरसीबी को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया। आरसीबी ने देवदत्त पडीक्कल (11) और शहबाज अहमद (14) के विकेट सस्ते में खो दिए। कप्तान विराट कोहली (33) और ग्लेन मैक्सवेल ने 10वें ओवर तक स्कोर को दो विकेट पर सिर्फ 63 रन पर पहुंचाया। 11वें ओवर में मैक्सवेल ने नदीम की शुरुआती तीन गेंदों पर छक्का, चौका और छक्का जड़कर 16 रन बटोरे। इस ओवर में कुल 22 रन बने। 13वें ओवर में होल्डर ने कोहली को चलता कर दिया। इसके बाद राशिद ने एबी डिविलियर्स (1) और वाशिंगटन सुंदर (8) को लगातार ओवरों में चलता किया। डेन क्रिश्चियन (1) को टी नटराजन ने पवेलियन भेजा। मैक्सवेल और काइल जेमिसन (12) ने 15 गेंदों पर 27 रन जोड़कर स्कोर को गति देने की कोशिश की, लेकिन जेमिसन अपना विकेट गंवा बैठे। मैक्सवेल अंतिम गेंद पर होल्डर का शिकार बने।