Job Alert:हरियाणा सरकार दे रही है पुलिस अफसर बनने का मौका, जानें क्या है अंतिम तारीख

Job Alert:हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने ग्रुप सी के 465 सब इंस्पेक्टर पदों के लिए भर्ती की अधिसूचना जारी कर दी है। इन पदों के लिए पुरुष और महिला अभ्यर्थी 19 जून से आवेदन कर सकते हैं।

Job Alert:हरियाणा सरकार दे रही है  पुलिस अफसर बनने का मौका, जानें क्या है अंतिम तारीख

Job Alert: हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (Haryana Staff Selection Commission) ने ग्रुप सी के 465 सब इंस्पेक्टर पदों के लिए भर्ती की अधिसूचना (Recruitment Notification) जारी कर दी है। इन पदों के लिए पुरुष और महिला अभ्यर्थी 19 जून से आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों को नवीनतम अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट hssc.gov.in पर नजर रखने की सलाह दी जाती है ।

हरियाणा पुलिस (Haryana Police) में नौकरी पाने का यह शानदार मौका है। हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (एचएसएससी) ने सब इंस्पेक्टर पद के लिए आवेदन मांगे हैं। पात्र पुरुष व महिला अभ्यर्थी द्धह्यह्यष्.द्दश1.द्बठ्ठ एचएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर एसआई के पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। अभ्यर्थी ध्यान दें कि पंजीकरण प्रक्रिया 19 जून 2021 से शुरू होगी और 2 जुलाई 2021 को समाप्त होगी।बता दें कि इस भर्ती अभियान के माध्यम से संगठन में 465 पुरुष और महिला सब इंस्पेक्टर के पद भरे जाएंगे।

महत्वपूर्ण तिथियां

आवेदन प्रारंभ तिथि - 19 जून 2021
आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि - 2 जुलाई 2021
आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि- 6 जुलाई, 2021

रिक्ति विवरण

नाम पोस्ट नंबर
सब इंस्पेक्टर (पुरुष) 400 पद
सब इंस्पेक्टर (महिला) 65 पद

शैक्षिक योग्यता-

उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक या उसके समकक्ष (Graduation or its equivalent) होना चाहिए। इसके साथ ही हिंदी या संस्कृत मैट्रिक या उच्च शिक्षा में एक विषय होना चाहिए।

आयु सीमा- एसआई के पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु 21 वर्ष से 27 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आयु की गणना 1 जून 2021 को की जाएगी। जबकि आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को नियमानुसार आयु में छूट दी जाती है।

ALSO READ: Job Alert: अगर सरकारी नौकरी का कर रहे हैं इंतजार, तो ये खबर है आपके लिए जरूरी

आवेदन शुल्क

सामान्य पुरुष वर्ग के अभ्यर्थियों को 150 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा और सामान्य महिला अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क के रूप में 75 रुपये देने होंगे। हरियाणा राज्य के एससी/बीसी/ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों को पुरुष के लिए 35 रुपये और महिला के लिए 18 रुपये देने होंगे । दूसरी ओर हरियाणा के पूर्व सैनिकों को आवेदन शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है। आवेदन शुल्क नेट बैंकिंग या ई-चालान के माध्यम से भारतीय स्टेट बैंक, पंजाब नेशनल बैंक और आईडीबीआई बैंक की किसी भी शाखा में साइट पर उपलब्ध जमा करना चाहिए।