Madhya Pradesh Board Result:मप्र बोर्ड ने 10वीं का रिजल्ट किया घोषित, इस तरह देखें अपना रिजल्ट

Madhya Pradesh Board Result:आज सीएम शिवराज सिंह चौहान ने 25-26 जुलाई से कक्षा 11और 12वीं के लिए आधी क्षमता मेंस्कूलों को खोलने का ऐलान किया है।

Madhya Pradesh Board Result:मप्र बोर्ड ने 10वीं का रिजल्ट किया घोषित, इस तरह देखें अपना रिजल्ट

Madhya Pradesh Board Result:कोरोना संकट के कम होने का साथ ही आज मध्यप्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के 10बोर्ड के नतीजे घोषित कर दिए गए हैं। राज्य के स्कूल शिक्षा राज्यमंत्री इंदर सिंह परमार ने एक क्लिक के जरिए रिजल्ट जारी किया है और विद्यार्थी अपना रिजल्ट एमपी बोर्ड, mpbse.nic.in की आधिकारिक वेबसाइट पर देख सकते हैं। हालांकि बोर्ड ने कोई मेरिट लिस्ट जारी नहीं की गई है। कोरोना संकट के बीच यह पहला मौका है जब राज्य में 10वीं के बोर्ड का रिजल्ट 100% रहा है। यानी इस बार कोई फेल नहीं किया गया। राज्य में आज जारी किए गए रिजल्ट के मुताबिक प्रथम श्रेणी में 3.56 हजार छात्र, द्वितीय श्रेणी में 3.28 हजार छात्र और तृतीय श्रेणी में 1.59 हजार छात्र उत्तीर्ण हुए हैं।

जानें कैसे देखें रिजल्ट

इसके लिए आप www.mpbse.nic.in, mpbse.mponline.gov.in और mpresults.nic.in वेबसाइट पर जाकर रिजल्ट देख सकते हैं। इसके लिए  10 th Result 2021 डाउनलोड करें और अपने रोल नंबर के साथ लॉग इन करने की जरूरत है। इसके अलावा छात्र का रिजल्ट एमपीबीएसई की साइट पर भी मोबाइल पर उपलब्ध है। इसके लिए स्टूडेंट्स गूगल प्ले से एमपीबीएसई ऐप डाउनलोड कर सकते हैं और फिर अपने रोल नंबर के आधार पर रिजल्ट देख सकते हैं।

ALSO READ:UP Board Exam: विद्यार्थियों के लिए खुशखबरी, जल्द ही परीक्षा मूल्यांकन नीति का होने वाला है खुलासा

राज्य में 25-26 से खुलेंगे स्कूल

वहीं आज सीएम शिवराज सिंह चौहान ने 25-26 जुलाई से कक्षा 11और 12वीं के लिए आधी क्षमता में स्कूलों को खोलने का ऐलान किया है। वहीं आज रिजल्ट जारी होने के बाद स्कूलों को खोला जाना जरूरी हो जाएगा। क्योंकि नए विद्यार्थियों को अगली क्लास में प्रवेश लेना होगा। आज 10वीं का रिजल्ट जारी किया गया है और और 25 जुलाई से 11वीं क्लास शुरू हो जाएगी। वहीं रिजल्ट के मुताबिक ही छात्र-छात्राओं को आगे सब्जेक्ट मिल सकेंगे।