Queues for funeral: दिल्ली में श्मशान घाट पर अंतिम संस्कार के लिए 20-20 घंटे का इतंजार

Queues for funeral: दिल्ली में श्मशान घाट (cremation ground) में फर्श पर लावारिस अवस्था में शव पड़े हुए हैं और लाशों को अंतिम संस्कार के लिए बारी का इंतजार करना पड़ रहा है।

Queues for funeral: दिल्ली में श्मशान घाट पर अंतिम संस्कार के लिए 20-20 घंटे का इतंजार

Queues for funeral: दिल्ली में कोरोना संक्रमण (Corona infection in Delhi ) से हाहाकार मचा हुआ है और राज्य में रोजाना कोरोना के मामलों में इजाफा हो रहा है। दिल्ली में कोरोना संक्रमण ( corona infection in Delhi ) से मरने वालों का आंकड़ा रोज बढ़ रहा है। वहीं श्मशान घाट ( cremation ground) और कब्रिस्तान में अंतिम संस्कार के लिए घंटों कतार में लगना पड़ रहा है। हालात ये हैं कि दिल्ली में अंतिम संस्कार में कतार में लगने के बाद 20-20 घंटों में नंबर आ रहा है।

दिल्ली में श्मशान घाट (cremation ground)  में फर्श पर लावारिस अवस्था में शव पड़े हुए हैं और लाशों को अंतिम संस्कार के लिए बारी का इंतजार करना पड़ रहा है। यहां अंतिम संस्कार के लिए आए रिश्तेदारों को बताया कि उनका नंबर 16 से 20 घंटे के बाद आएगा। लगभग सभी दिल्ली श्मशान घाटों (cremation ground)  में शवों से बाढ़ आ गई है। मैसी फ्यूनरल की विनीता मैसी मालिक ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया। अभी तक इस महीने 3,601 लोगों की मौत हुई है, जिनमें से पिछले सात दिनों में अकेले कोविड की दूसरी लहर में मरने वाले 2,267 लोग हैं। वहीं फरवरी में मृत्यु का आंकड़ा 57 और मार्च 117 में था। 

वहीं सोमवार दोपहर पश्चिमी दिल्ली के सुभाष नगर श्मशान में कर्मचारियों एक कोरोना पीड़ित के परिजनों को अंतिम संस्कार करने के लिए मंगलवार सुबह तक इंतजार करने के लिए कहा था। कोरोना संक्रमित के बेटे अमन ने कहा कि कर्मचारियों से फरियाद करने का कोई फायदा नहीं था, लिहाजा पिता के शव को सड़ने से रोकने के लिए रेफ्रिजरेटर की व्यवस्था की गई।

दिल्ली के हर श्मशान घाट या कब्रिस्तान के बाहर एम्बुलेंस और कारों की कतार लगी हुई हैं और कार पार्किंग में लाशों का अंतिम संस्कार किया जा रहा है। श्मशान घाट  (cremation ground)  का आलम ये है कि मैदान गन्दगी से भरा हुआ था और पिछले श्मशान (cremation ground)  के बचे हुए हिस्से से ढका जा रहा है। प्लास्टिक की थैलियों, बोरियों, बाल्टियों, मगों ने जमीन पर पड़ी हुई हैं।

ALSO READ:-Corona Funeral: कोरोना ही नहीं बल्कि सामान्य मौतों में भी हो रहा है इजाफा

दिल्ली में कोरोना का कहर जारी, दिल्ली सरकार को कड़ी फटकार

आज दिल्ली सरकार को दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi High Court) ने कड़ी फटकार लगाई है। क्योंकि दिल्ली सरकार ने दिल्ली के अशोक होटल को वीवीआईपी कोविड सेंटर ( VVIPCovid Centre) में बदल दिया था और कहा था कि इस होटल में जज और उनके परिवार के लोग भर्ती होंगे। इसके बाद आज दिल्ली सरकार ने इसके लिए दिल्ली की केजरीवाल सरकार को कड़ी फटकार लगाई है।