असम में राहुल और प्रियंका गांधी करेंगे प्रचार, लेकिन पड़ोसी बंगाल से रहेंगे दूर !

असम में हो रहे विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा प्रचार करेंगे। आगामी विधानसभा चुनावों (Assam Assembly Election 2021) के दोनों कई रैलियां करेंगे।

असम में राहुल और प्रियंका गांधी करेंगे प्रचार, लेकिन पड़ोसी बंगाल से रहेंगे दूर !

नई दिल्ली। असम में हो रहे विधानसभा चुनाव में प्रचार करने के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा जल्द ही असम जाएंगे। दोनों कांग्रेस नेता आगामी विधानसभा चुनावों (Assam Assembly Election 2021) के लिए अलग-अलग दिनों में असम जाएंगे और चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे। राहुल गांधी जहां 19 और 20 मार्च को दो दिन के लिए असम के दौरे पर जाएंगे वहीं प्रियंका गांधी वाड्रा 21 और 22 मार्च को असम का दौरा करेंगी। लेकिन दिलचस्प ये है कांग्रेस द्वारा पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए स्टार प्रचारक घोषित किए जाने के बाद भी दोनों नेताओं ने राज्य से दूरी बनाकर रखी है।

असल में पांच राज्यों में चुनाव हैं। वहीं असम में कांग्रेस मुख्य विपक्षी दल। लिहाजा चुनाव की प्रचार की जिम्मेदारी गांधी परिवार है। राज्य में राहुल गांधी 19 मार्च की सुबह लाहौल, डिब्रूगढ़ में कॉलेज के छात्रों के साथ बातचीत कर चुनावी कैंपेन का आगाज करेंगे। इसके साथ ही वह पनीटोला ब्लॉक के दिनाजॉय में एक चाय एस्टेट कार्यकर्ता रैली को संबोधित करेंगे। बाद में, कांग्रेस नेता तिनसुकिया में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। 20 मार्च को राहुल पूर्वी असम में एक रैली को संबोधित करेंगे।

यही नहीं इसके बाद प्रियंका गांधी वाड्री भी राज्य के दौरे पर रहेंगी। प्रियंका राज्य में प्रियंका 21 और 22 मार्च को दौरा करेंगी। उनके यहां छह रैलियां करने की उम्मीद है। वह असम के जोरहाट, गोलाघाट, नागांव जिलों में रैलियां करेंगे। चुनाव के बाद राज्य में राहुल और प्रियंका की यह दूसरी यात्रा होगी। इस दौरान दोनों नेता असम के लोगों को लुभाने की कोशिश करेंगे।

कामाख्या मंदिर के दर्शन कर चुकी हैं प्रियंका

असल में इससे पहले प्रियंका असम यात्रा में जा चुकी हैं और कामाख्या मंदिर का दौरा कर चुकी हैं। अपनी यात्रा के दौरान चाय बागान श्रमिकों के साथ प्रियंका ने बातचीत की। 

यह खबर भी पढ़ें- क्यों बंगाल के संग्राम से दूर से गांधी परिवार, क्या सता रहा है हार का डर

बंगाल चुनाव से दूर हैं राहुल और प्रियंका

बंगाल में हो रहे चुनाव में कांग्रेस की मौजूदगी नहीं सुनाई दे रही है। कांग्रेस के स्टार प्रचारक राज्य में हो रहे चुनाव से दूर हैं। वहीं अभी तक राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने राज्य में प्रचार से दूरी बनाकर रखी है।