Rajasthan Patwari Recruitment 2021: राजस्थान में निकली हैं पटवारी के 5 हजार से अधिक पदों के लिए भर्तियां, जानें कब है अंतिम तिथि

Rajasthan Patwari Recruitment 2021:राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा दी जानकारी के मुताबिक पटवारी के लिए पहले 4421 पदों के लिए रिक्तियां जारी की थीं। लेकिन बाद में इसे बढ़ाकर 5,378 कर दिया गया।

Rajasthan Patwari Recruitment 2021: राजस्थान में निकली हैं पटवारी के 5 हजार से अधिक पदों के लिए भर्तियां, जानें कब है अंतिम तिथि

Rajasthan Patwari Recruitment 2021: राजस्थान सरकार ने राज्य में खाली पटवारी के पदों के लिए रिक्तियां निकाली हैं। राज्य सरकार ने करीब 5 हजार से ज्यादा पदों के लिए रिक्तियां जारी हैं और इसके लिए 15 से 29 जुलाई 2021 तक आवेदन किया जा सकता है। इन भर्तियों के लिए आवेदन 15 जुलाई 2021 शुरू हो रहे हैं और आवेदन करने की अंतिम तिथि 29 जुलाई 2021 है। लिहाजा अगर आप सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं तो ये आपके लिए सुनहरा मौका है।

राजस्थान में पटवारी के पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक लोगों के लिए सुनहरा मौका है। क्योंकि राज्य सरकार ने इतनी बढ़ी तादाद में रिक्त पदों को जारी किया है। इसके लिए इच्छुक अभ्यर्थी 29 जुलाई 2021 तक पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन के साथ ही परीक्षा की तारीखों की भी घोषणा कर दी गई है।

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा दी जानकारी के मुताबिक पटवारी के लिए पहले 4421 पदों के लिए रिक्तियां जारी की थीं। लेकिन बाद में इसे बढ़ाकर 5,378 कर दिया गया। इसके साथ ही फिर से आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गई।

ALSO READ: Job Alert: राजस्थान के युवाओं के लिए बड़ी खबर, तीन साल के बाद आरएएस भर्ती परीक्षा का रास्ता हुआ साफ

इन तारीखों को रखें याद

पटवारी की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की शुरुआती तिथि: 15 जुलाई, 2021

ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि: 29 जुलाई, 2021

परीक्षा तिथि: 23 से 24 अक्टूबर, 2021

 जानें क्या है आयु सीमा

राज्य सरकार ने पटवारी के पदों के लिए आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी की आयु 18 से 40 वर्ष तय की है।
 

जानें क्या है शैक्षणिक योग्यता

राज्य सरकार द्वारा जारी किए नियमों के तहत उम्मीदवार के पास मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय और ओ "या उच्च स्तरीय प्रमाण पत्र पाठ्यक्रम से स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। या कंप्यूटर सर्टिफिकेट कोर्स या सीओपीए/डीपीसी सर्टिफिकेट या डिग्री/डिप्लोमा/सर्टिफिकेट इन कंप्यूटर साइंस/कंप्यूटर एप्लीकेशन या डिप्लोमा इन कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग बाय नाइलिट, नई दिल्ली। आरएससीआईटी या 12वीं पास सर्टिफिकेट के साथ कंप्यूटर साइंस/कंप्यूटर एप्लीकेशन एक विषय में डिग्री या सर्टिफिकेट होना जरूरी है।