Social Media Crime Platform:डेटिंग एप से हुई दोस्ती, किशोरी का यौन शोषण कर पचास हजार में बेचा

Social Media Crime Platform:पुलिस उपायुक्त (अपराध) मोनिका भारद्वाज ने बताया कि 29 मई को रणहौला थाने में एक 16 वर्षीय किशोरी के गुमशुदा होने की रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी।

Social Media Crime Platform:डेटिंग एप से हुई दोस्ती, किशोरी का यौन शोषण कर पचास हजार में बेचा

Social Media Crime Platform:महिलाओं के खिलाफ होने वाले शोषण के मामले में अब सोशल मीडिया एक बड़ा जरिए बन गया है। जिसके झांसे में नाबालिग लड़कियां आसानी से आ जाती हैं। वहीं डेटिंग एप के जरिये किशोरी से दोस्ती कर युवक ने पहले तो उसका शारीरिक शोषण किया। इसके बाद उसे अपने ही किरायेदार को 50 हजार रुपये में बेच दिया। इधर, परिजन किशोरी के गुमशुदा होने की रिपोर्ट दर्ज कराकर उसकी तलाश करते रहे। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने आरोपित को मध्य प्रदेश के भिंड से गिरफ्तार कर किशोरी को बरामद कर लिया है। आरोपित की पहचान मध्य प्रदेश के भिंड जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र स्थित भवानीपुरा निवासी राजीव गर्ग के रूप में हुई है। दूसरा आरोपित फिलहाल फरार चल रहा है।

पुलिस उपायुक्त (अपराध) मोनिका भारद्वाज ने बताया कि 29 मई को रणहौला थाने में एक 16 वर्षीय किशोरी के गुमशुदा होने की रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। एसीपी एसके गुलिया की देखरेख में इंस्पेक्टर अलेश्वर राय के नेतृत्व में पुलिस टीम मामले की जांच कर रही थी। जांच में पता चला कि घटना वाले दिन किशोरी अपने दोस्त से मिलने के लिए गई थी। इसके बाद मधुबन चौक के पास उसका फोन बंद हो गया था।

जांच में पता चला कि डेटिंग एप पर वह माही गर्ग नाम की लड़की से बात करती थी। इसकी जब जांच पड़ताल की गई तो पता चला कि माही गर्ग नाम की आइडी से राजीव गर्ग नाम का व्यक्ति चैटिंग कर रहा था। उसकी लोकेशन मध्य प्रदेश के भिंड जिले में मिली। इस पर पुलिस टीम ने राजीव को भिंड स्थित उसके घर से गिरफ्तार कर किशोरी को भी बरामद कर लिया। 

ALSO READ: Punjab Crime:पंजाब में विधायक पर लगा रेप का आरोप, पांच साल से कर रहे थे यौन शोषण

आरोपित से पूछताछ में पता चला कि राजीव ने किशोरी को डेटिंग एप पर लड़की की फर्जी आइडी बनाकर फंसाया था। किशोरी को फर्जी आइडी की जानकारी मिली तो उसने नंबर को ब्लाक कर दिया था, लेकिन आरोपित ने दूसरे नंबर से फोन कर उससे दोस्ती कर ली। फिर भिंड लेकर चला गया। यहां कई दिन तक शारीरिक शोषण करने के बाद किरायेदार राम मोहन उर्फ गौतम को 50 हजार रुपये में बेच दिया। जब पुलिस टीम राम मोहन के घर पहुंची उससे पहले आरोपित फरार हो गया।