तेजस्वी बोले सरकारी स्कूल में पढ़े हैं तो जदयू बोली रोल नंबर बताओ

बिहार में विपक्ष के नेता तेजस्वी अपने एक दावे को लेकर फंस गए हैं। उन्होंने खुद को श्रेयसी का बैचमेट बताया तो जदयू ने कहा कि सर्टिफिकेट दिखाओ। वहीं अब तेजस्वी ने कहा कि उन्होंने उन्होंने सरकारी स्कूल में पढ़ाई की है फिर जदयू ने प्रमाण पत्र मांगे।

तेजस्वी बोले सरकारी स्कूल में पढ़े हैं तो जदयू बोली रोल नंबर बताओ

पटना। अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में रहने वाले राष्ट्रीय जनता दल के नेता एक बार फिर विवादों में हैं। असल में तेजस्वी यादव ने विधानसभा में कहा कि वह और उनके भाई बहन सरकारी स्कूल में पढ़े हैं तो राज्य की सत्ताधारी जनता दल यूनाइटेड ने तेजस्वी से इसके प्रमाण मांगे।

असल में विधानसभा में तेजस्वी यादव ने एक इमोशनल कार्ड फेंका और कहा कि वह एक चपरासी के घर में पैदा हुए हैं और सरकारी स्कूल में पढ़े हैं। वहीं जदयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा कि अगर वह सच बोल रहे हैं तो उनके स्कूल का नाम और रोल नंबर बताएं। बहरहाल जनता दल यूनाइटेड (JDU) ने विपक्ष के नेता और राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के नेता तेजस्वी यादव (तेजस्वी यादव) के प्रमाणपत्र की जांच की मांग उठाई है।

जदयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने तेजस्वी की शिक्षा पर सवाल उठाए हैं। दरअसल, बुधवार को तेजस्वी ने विधानसभा में सरकारी स्कूल में पढ़ने के लिए कहा था। उन्होंने कहा कि वह और उनके सभी भाई-बहन एक सरकारी स्कूल में पढ़े हैं।  जबकि कुछ दिन पहले तेजस्वी ने बीजेपी विधायक श्रेयसी सिंह को सदन में अपना बैचमेट बताया था। इस पर नीरज कुमार ने यह भी कहा कि स्वर्गीय दिग्विजय सिंह की बेटी श्रेयसी डीपीएस आरके पुरम से पढ़ी है जबकि जबकि सदन में तेजस्वी यादव ने कहा कि उन्होंने एक सरकारी स्कूल से पढ़ाई की है।

अगर वे सच कह रहे हैं, तो अपने स्कूल का नाम और रोल नंबर बताएं। वहीं राज्य में चल रहे विधानसभा सत्र के दौरान जदयू विधायक विनय चौधरी ने कहा, लालू यादव ने अपनी सरकार में एक चरवाहा विद्यालय खोला था, लेकिन तेजस्वी यादव ने उस विद्यालय में पढ़ाई नहीं की। विनय चौधरी ने इसके लिए विधायक श्रेयसी सिंह को भी धन्यवाद दिया। उन्होंने सदन के अंदर खुलासा किया कि तेजस्वी यादव ने सरकारी स्कूल या चरवाहे स्कूल में पढ़ाई नहीं की और दिल्ली के एक बड़े कॉन्वेंट स्कूल में पढ़े।

यह भी पढ़ें:- तेजस्वी ने चचा नीतीश को दी जन्मदिन की बधाई

जब विनय चौधरी ने तेजस्वी यादव की शिक्षा पर सवाल उठाया, तो तेजस्वी ने यह कहकर सबको चौंका दिया कि मैंने स्कूल में पढ़ाई की है और मेरी डिग्री फर्जी नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि मैं एक चपरासी के घर में पैदा हुआ था।