Telangana Lockdown: तेलंगाना सरकार ने कम होते कोरोना मामलों के बीच लॉकडाउन को 10 दिनों के लिए बढ़ाया

Telangana Lockdown:तेलंगाना की चंद्रशेखर राव सरकार ने राज्य में कोरोना लॉकडाउन को अगले 10 दिनों के लिए बढ़ा दिया है। राज्य में हालांकि दैनिक छूट को सुबह 6 बजे से दोपहर 1 बजे तक बढ़ा दी गई है। यह निर्णय कैबिनेट की बैठक के बाद लिया गया।

Telangana Lockdown: तेलंगाना सरकार ने कम होते कोरोना मामलों के बीच लॉकडाउन को 10 दिनों के लिए बढ़ाया

Telangana Lockdown: तेलंगाना सरकार ने राज्य में कोरोना लॉकडाउन (Telangana Lockdown) को अगले 10 दिनों के लिए बढ़ा दिया है। राज्य में लॉकडाउन को लेकर राज्य सरकार ने आज फैसला किया और राज्य में दैनिक छूट को सुबह 6 बजे से दोपहर 1 बजे तक बढ़ा दिया गया है, यह निर्णय कैबिनेट की बैठक में लिया गया है। राज्य के शहरी विकास मंत्री केटी रामाराव ने इसको लेकर ट्वीट किया और बताया कि "कैबिनेट की बैठक में तेलंगाना में लॉकडाउन को अगले 10 दिनों के लिए जारी रखने का फैसला किया गया है। 

हालांकि राज्य में दैनिक छूट सुबह 6 बजे से दोपहर 1 बजे तक बढ़ा दिया गया है। उन्होंने कहा कि आर्थिक गतिविधियों को सीमित करने को लेकर सहमति बनी है और जल्द ही जल्द ही दिशा-निर्देश जारी किए जाएंगे। जबकि अभी तक राज्य में सुबह छह बजे से लेकर 10 बजे तक ही छूट दी जा रही थी। फिलहाल राज्य में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 35 सौ मामले सामने आए हैं। एक अन्य ट्वीट में केटीआर ने लिखा है कि "कैबिनेट ने फैसला किया है कि राज्य से उच्च शिक्षा के लिए विदेश जाने वाले छात्रों का प्राथमिकता के आधार पर वैक्सीनेशन किया जाए ताकि वे सुरक्षित यात्रा कर सकें।"

कैबिनेट ने दैनिक को छूट को बढ़ाया

हालांकि, कैबिनेट ने दैनिक दी जाने वाली छूट के समय को बढ़ा दिया है अब ये सुबह 6 बजे से बढ़ाकर दोपहर 1 बजे तक लागू रहेगा जबकि पहले ये सुबह 6 बजे से सुबह 10 बजे तक था। वहीं कार्यालय से लौटने वाले कर्मचारियों को अब एक और घंटे की छूट दी जाएगी।हालांकि इससे पहले मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव ने राज्य में बढ़ते कोरोनावायरस संक्रमण को देखते हुए 12 मई से राज्य में 10 दिनों का तालाबंदी (Telangana Lockdown)  की थी, जिसे बाद में 18 मई को बढ़ा दिया गया था। 

ALSO READ:-Corona Blast in Telangana: तेलंगाना में शादी में फूटा कोरोना बम, 87 मेहमान को गिफ्ट मिला संक्रमण

राज्य में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 35 सौ मामले

वहीं राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार शनिवार को तेलंगाना ने 3,527 नए कोरोना के मामले सामने आए और इसके बाद राज्य में सक्रिय मामलों का संख्या 37,793 तक पहुंच गई है। वहीं राज्य में इस दौरान 3,982 मरीजो कोरोना संक्रमण से उबरे हैं।