Tips to make money in corona crisis-अगर नौकरी छूट गई है तो कोरोना संकट में ऐसे घर बैठक कर कमाएं पैसा

Tips to make money in corona crisis: भारत में कोरोनावायरस के कारण कई लोगों की नौकरी चली गई। कई लोग ऐसे हैं जिनका वेतन भी आधे हो गया है। ऐसे में हम आपको कुछ ऐसे कामों के बारे में बताते हैं जो आप इंटरनेट के इस दौर में घर बैठे कर सकते हैं।

Tips to make money in corona crisis-अगर नौकरी छूट गई है तो कोरोना संकट में ऐसे घर बैठक कर कमाएं पैसा

Just earn money like this corona time : भारत में कोरोनावायरस के कारण कई लोगों की नौकरी चली गई। कई लोग ऐसे हैं जिनका वेतन भी आधे हो गया है। ऐसे में हम आपको कुछ ऐसे कामों के बारे में बताते हैं जो आप इंटरनेट के इस दौर में घर बैठे कर सकते हैं।

कोरोना वायरस के भारत में संक्रमण के कारण कई लोगों को अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ा। कई लोग हैं, जिनका वेतन भी आधे ही आ रहा है, ऐसे में घर के खर्चों का प्रबंधन करना मुश्किल है। आइए हम आपको कुछ ऐसे काम के बारे में बताते हैं जो आप इंटरनेट के इस दौर में घर बैठे कर सकते हैं। यह आपके घर का खर्च उठाने में सहायता कर सकते हैं।

ऑनलाइन बिक्री (online sales)-

इन दिनों ऑनलाइन बिक्री (online sales) काफी लोकप्रिय है। आप अपने उत्पाद को Amazon, Flipkart, Myntra  के साथ जोडक़र बेच सकते हैं। इन कंपनियों के पास बड़े नेटवर्क हैं, जिन्हें आप अच्छी तरह से इस्तेमाल कर सकते हैं।

फ्रीलांसर, सलाहकार(Freelancer, Consultant)
अगर आप बिक्री के क्षेत्र में नहीं जाना चाहते हैं तो आप फ्रीलांसिंग और कंसल्टेंसी के क्षेत्र में काम कर सकते हैं। इस कार्य में आपका कौशल, ज्ञान और अनुभव उपयोगी साबित हो सकता हैं। इसके साथ ही, आपके पास किसी को समझाने की क्षमता भी होनी चाहिए। फ्रीलांसिंग की बात करें तो आप डिजाइनिंग, राइटिंग, ब्लॉग एडिटिंग, वीडियो एडिटिंग, प्रूफ रीडिंग जैसी चीजें कर सकते हैं।

ब्लॉगिंग- (Blogging)

ब्लॉगिंग (Blogging) पूरी तरह से एक जुनून है, लेकिन इन दिनों आपका जुनून आपको बहुत पैसा कमा सकता है। यदि आपके ब्लॉग (Blog) पर अच्छी सामग्री है और यह पाठकों को आकर्षित कर रही है, तो आप एक अच्छा पैसा कमा सकते हैं। ब्लॉगिंग के लिए आप कई ऑनलाइन साइट्स का सहारा ले सकते हैं।


 विपणन (affiliate marketing)

इस महामारी के दौरान यह आपके लिए अच्छा काम साबित हो सकता है। इससे आपको अच्छी रकम भी मिल सकती है। इसमें आपको कंपनियों का सामान बेचना होगा और आपको कमीशन मिलेगा।

ALSO READ:-Rajasthan Police Recruitment 2021: राजस्थान पुलिस अकादमी जयपुर इंटर्नशिप के लिए करें आवेदन

चैनल-(YouTube  Instagram)-

इन दिनों (YouTube) चैनल, (Instagram), आय का एक अच्छा स्रोत हो सकता है। आप अपना खुद का YouTube चैनल शुरू कर सकते हैं। इंस्टाग्राम पर इन्फ्लुएंसर्स बन सकते हैं। यह एक ऐसा समय है जब आपको अपनी प्राथमिकताएँ निर्धारित करनी होती हैं। बिना किसी चिंता के अपने कौशल पर विश्वास करते हुए यदि आप ऊपर बताए गए रास्तों से आगे बढ़ेंगे तो आपकी आय में वृद्धि होगी।