West Bengal Violence: ओवैसी ने ममता को लताड़ा, लोगों की जान नहीं बचा सकती है तो फेल है बंगाल सरकार

West Bengal Violence: पश्चिम बंगाल में चुनाव नतीजों के बाद जारी हिंसा के बाद एआईएमआईएम के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी (AIMIM chief Asaduddin Owaisi) ने बंगाल सरकार को जमकर लताड़ा है। उन्होंने कहा कि सरकार का पहला काम जनता की रक्षा करना है और कोई इसमें विफल रहता है तो वह सरकार फेल है।

West Bengal Violence: ओवैसी ने ममता को लताड़ा, लोगों की जान नहीं बचा सकती है तो फेल है बंगाल सरकार

West Bengal Violence: पश्चिम बंगाल (West Bengal) में विधानसभा चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद राज्य में भड़की हिंसा के बाद राज्य की ममता सरकार निशाने पर आ गई है। हालांकि अभी तक ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के समर्थक दलों की तरफ से कोई बयान नहीं आया है। लेकिन एआईएमआईएम के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी (AIMIM chief Asaduddin Owaisi)  ने राज्य की ममता सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि राज्य में हिंसा हो रही है और राज्य सरकार इसे रोकने में फेल है और इस तरह की सरकार की कोई अहमियत नहीं है। वहीं भाजपा ने आरोप लगाया है कि मतगणना के बाद उसके नौ कार्यकर्ता मारे गए। कार्यवाहक मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Caretaker Chief Minister Mamata Banerjee) भी हिंसा को लेकर लोगों के निशाने पर हैं। मंगलवार को असदुद्दीन ओवैसी (AIMIM chief Asaduddin Owaisi) ने भी ममता की निंदा करते हुए कहा कि लोगों को बचाना उनका पहला कर्तव्य होना चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि हम भारत के किसी भी हिस्से में लोगों के जीवन की रक्षा के लिए किसी भी सरकार की विफलता की निंदा करते हैं।

चुनावी हिंसा में 9 से ज्यादा लोगों की मौत

चुनाव नतीजों के बाद से बंगाल में जारी राजनीतिक हिंसा के बीच बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा (BJP president JP Nadda ) बंगाल दौरे पर पहुंच गए हैं। उन्होंने यहां पीड़ित कार्यकर्ता के घर जाकर उनसे मुलाकात की। वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बंगाल के हालात के बारे में राज्यपाल जगदीप धनखड़ (Governor Jagdeep Dhankhar) से बात की है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने मंगलवार को राज्य के सभी शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक बुलाई है। बैठक में मुख्य सचिव, गृह सचिव, डीजीपी और कोलकाता पुलिस आयुक्त शामिल होंगे।

ALSO READ:-मोदी और शाह के गढ़ में हुई ओवैसी की एंट्री, बीजेपी को सत्ता से बाहर

चुनावों के बाद बंगाल में भड़की हिंसा 

विधानसभा चुनाव परिणाम के बाद पश्चिम बंगाल में व्यापक हिंसा देखी गई। राज्य में टीएमसी कार्यकर्ताओं ने भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमले किए हैं और राज्य में हिंसा, आगजनी और दुकानों को लूटना जारी है। इसको लेकर सोशल मीडिया में भी विडियो वायरल हो रहे हैं। भाजपा का दावा है कि उसके 6 कार्यकर्ता मारे गए, जबकि कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) के अनुसार, 9 से अधिक कार्यकर्ता मारे गए हैं। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने राज्य सरकार से रिपोर्ट तलब की है।